28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Assembly By Elections का बजा बिगुल, बीजेपी, कांग्रेस और AAP ने उतारे प्रत्याशी

Assembly By Elections: पश्चिम बंगाल की 4 और पंजाब की एक सीट पर उपचुनाव 10 जुलाई को होगा. जालंधर वेस्ट से बीजेपी ने शीतल अंगुराल को टिकट दिया है. जबकि आम आदमी पार्टी ने यहां से मोहिंदर भगत को अपना उम्मीदवार बनाया है. 7 राज्यों की 13 सीटों पर 10 जुलाई को उपचुनाव के लिए वोटिंग होगी. उपचुनाव के नतीजे 13 जुलाई को आएंगे.

Assembly By Elections: लोकसभा चुनाव के बाद पश्चिम बंगाल और पंजाब में होने वाले उपचुनाव के लिए राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है. बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों के नामों का भी ऐलान कर दिया है. बीजेपी ने पश्चिम बंगाल की चार और पंजाब की एक सीट पर उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया है. गौरतलब है कि 7 राज्यों की 13 सीटों पर 10 जुलाई को उपचुनाव के लिए वोटिंग होगी. उपचुनाव के नतीजे 13 जुलाई को आएंगे.

पंजाब और पश्चिम बंगाल के लिए बीजेपी ने उतारे उम्मीदवार
बीजेपी ने पश्चिम बंगाल की चार और पंजाब की एक सीट के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. पश्चिम बंगाल की रायगंज सीट से बीजेपी ने मानस कुमार घोष उतार है. वहीं राणाघाट दक्षिण पर मनोज कुमार बिस्वास,  बगदा सीट से विनय कुमार विस्वास और मानिक ताला सीट पर कल्याण चौबे को उतारा है. वहीं पंजाब के जालंधर वेस्ट विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने शीतल अंगुराल को उम्मीदवार बनाया है.

AAP  ने भी घोषित किए उम्मीदवार के नाम
इधर, आम आदमी पार्टी ने भी वार को पंजाब की जालंधर पश्चिम विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है. बीजेपी और आम आदमी पार्टी ने एक-दूसरे दलों से आए नेताओं को प्रत्याशी घोषित किया है. दरअसल, आम आदमी पार्टी ने यहां से मोहिंदर भगत को अपना उम्मीदवार बनाया है, जबकी भाजपा ने शीतल अंगुराल को उपचुनाव में उतारा है. बता दें, अंगुराल आम आदमी पार्टी के विधायक थे, उनके इस्तीफे के बाद यहां उपचुनाव हो रहा है. जबकि, मोहिंर भगत बीजेपी छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए थे.

इस्तीफे से रिक्त हुआ जालंधर पश्चिम सीट
बता दें साल 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव में जालंधर पश्चिम सीट से  शीतल अंगुराल ने आम आदमी पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ा था और जीत भी दर्ज की थी. इसके बाद अंगुराल जालंधर के तत्कालीन सांसद सुशील रिंकू के साथ आम आदमी पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गये थे. भाजपा में शामिल होने के एक दिन बाद 28 मार्च को उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. विधानसभा अध्यक्ष ने 30 मई को अंगुराल का इस्तीफा स्वीकार कर लिया और इसके अगले दिन उपचुनाव की अधिसूचना जारी कर दी गई थी. भाषा इनपुट के साथ

Also Read: शिवराज सिंह चौहान झारखंड के चुनाव प्रभारी नियुक्त, हिमंत विश्व सरमा सह-प्रभारी बनाए गए

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें