26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Home Remedies For Glowing Skin: चेहरे पर चमक ला देंगी ये 5 चीजें

Home Remedies For Glowing Skin: सुंदर और निखरी त्वचा पाना है अब बेहद ही आसान, ये घरेलु नुस्खे करेंगे आपकी मदद.

Home Remedies For Glowing Skin: घरेलू नुस्खे त्वचा की देखभाल में बहुत ही प्रभावी साबित हो सकते हैं, इन नुस्खों का उपयोग करके आप अपनी त्वचा को स्वस्थ और चमकदार बना सकते हैं बिना किसी हानिकारक रसायनों के.

शहद

शहद को अपनी त्वचा पर लगाने से आपकी त्वचा में नमी बनी रहती है और वह चमकदार दिखती है, इसे रोजाना रात को सोने से पहले अपनी त्वचा पर लगाएं और 15-20 मिनट बाद गुनगुने पानी से धो लें.

निम्बू

निम्बू का रस त्वचा के दाग-धब्बों को कम करने में मदद करता है और त्वचा को साफ और उजला बनाता है. रोजाना निम्बू का रस निकालकर इसे अपनी त्वचा पर लगाएं और 10-15 मिनट बाद धो लें.

दही

दही में प्रोबायोटिक्स होते हैं जो त्वचा को मुलायम और नरम बनाने में मदद करते हैं, इसे अपनी त्वचा पर लगाएं और 15-20 मिनट बाद गुनगुने पानी से धो लें.

Also Read: Remove to Unwanted Moles: बिना सर्जरी के हटाएं अनचाहे तिल, करें ये घरेलू उपाय

मलाई

गाय की मलाई त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद होती है, इसे अपनी त्वचा पर लगाएं और उसे हल्के हाथों से मसाज करें, इसके बाद गुनगुने पानी से धो लें.

हल्दी

हल्दी में एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं जो त्वचा की समस्याओं को दूर करने में मदद करते हैं, इसे शहद या दही के साथ मिलाकर फेस पैक की तरह लगाएं और 15-20 मिनट बाद धो लें.

Also Read: Summer Tips: गर्मियों में इस तरह रखें अपने बालों का ख्याल, जानें क्या है तरीका

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें