28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

CCI recruitment : कॉटन कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में जूनियर कमर्शियल एग्जीक्यूटिव समेत 214 वेकेंसी

सरकारी नौकरी के साथ करियर की शुरुआत करने का मौका तलाश रहे उम्मीदवारों से कॉटन कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने 214 पदों पर आवेदन मांगे हैं. जानें इन पदों के बारे में विस्तार से...

CCI recruitment : कॉटन कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने सीधी भर्ती के आधार पर असिस्टेंट मैनेजर, मैनेजमेंट ट्रेनी, जूनियर कमर्शियल एग्जीक्यूटिव समेत कुल 214 पदों पर आवेदन आमंत्रित किये हैं. निर्धारित पात्रता को पूरा करनेवाले उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

कुल पद 214 

असिस्टेंट मैनेजर (लीगल) 1
असिस्टेंट मैनेजर (ऑफिशियल लैंग्वेज) 1
मैनेजमेंट ट्रेनी (मार्केटिंग) 11
मैनेजमेंट ट्रेनी (आकउंट्स) 20
जूनियर कमर्शियल एग्जीक्यूटिव 120
जूनियर असिस्टेंट (जनरल) 20
जूनियर असिस्टेंट (अकाउंट्स) 40
जूनियर असिस्टेंट (हिंदी ट्रांसलेटर) 1

आवश्यक योग्यता  

मान्यता प्राप्त संस्थान से न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ एग्रीकल्चर में बीएससी करनेवाले उम्मीदवार जूनियर कमर्शियल एग्जीक्यूटिव पद पर आवेदन कर सकते हैं. मैनेजमेंट ट्रेनी मार्केटिंग के लिए एग्री बिजनेस मैनेजमेंट में एमबीए करनेवाले आवेदन के पात्र हैं. मैनेजमेंट ट्रेनी अकाउंट्स के पद पर सीए/ सीएमए करनेवाले आवेदन कर सकते हैं. अन्य पदों के लिए निर्धारित शैक्षणिक योग्यता का विवरण अधिसूचना से प्राप्त करें. 

आयु सीमा

असिस्टेंट मैनेजर पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 32 वर्ष तय है. अन्य सभी पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष निर्धारित है. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की जायेगी. इस बारे में विस्तार से जानने के लिए अधिसूचना देखें. 

वेतन

असिस्टेंट मैनेजर पद पर चयनित उम्मीदवारों को 40,000 से 1,40,000 रुपये प्रतिमाह, मैनेजमेंट ट्रेनी पद पर चयनित उम्मीदवारों को 30,000 से 1,20,000 रुपये प्रतिमाह, जूनियर कमर्शियल एग्जीक्यूटिव एवं जूनियर असिस्टेंट पद पर चयनित उम्मीदवारों को 22,000-90,000 रुपये प्रतिमाह वेतनमान के रूप में दिये जायेंगे.

चयन प्रक्रिया 

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जायेगा. पद के अनुसार निर्धारित परीक्षा के पैटर्न एवं सिलेबस की जानकारी के लिए दिये गये लिंक की मदद लें. 

आवेदन शुल्क 

सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग एवं आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 1500 रुपये एवं अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति व दिव्यांग श्रेणी के उम्मीदवारों को 500 रुपये अदा करने होंगे. 

ऐसे करें आवेदन

इच्छुक एवं पात्र उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 
अंतिम तिथि : 2 जुलाई, 2024. 
अन्य जानकारी के लिए देखें : https://cdn.digialm.com//per/g01/pub/726/EForms/image/ImageDocUpload/12/1111323155850324371405.pdf

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें