21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पार्षदों ने मुख्य पार्षद के खिलाफ खोला मोर्चा, देंगे धरना

नगर परिषद शेखपुरा के कई वार्ड पार्षदों ने मुख्य पार्षद रश्मि कुमारी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. जाति प्रमाण पत्र में फर्जीवाड़ा के बावजूद कार्रवाई नहीं होने से वार्ड पार्षदों ने प्रशासन के साथ-साथ सरकार को घेरते हुए जहां कार्रवाई की मांग की.

शेखपुरा. नगर परिषद शेखपुरा के कई वार्ड पार्षदों ने मुख्य पार्षद रश्मि कुमारी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. जाति प्रमाण पत्र में फर्जीवाड़ा के बावजूद कार्रवाई नहीं होने से वार्ड पार्षदों ने प्रशासन के साथ-साथ सरकार को घेरते हुए जहां कार्रवाई की मांग की. वहीं, पटना के बाद अब शेखपुरा में भी चरणबद्ध धरना- प्रदर्शन की तैयारी कर ली है .मोर्चा खोलते हुए वार्ड पार्षदों एवं पार्षद प्रतिनिधियों में मोहम्मद शाहबाज खान, अर्जुन चौधरी, मुकेश साव, अब्दुल समद ,मुरारी प्रसाद ,उमा देवी ,अंजना देवी, सुनील साव, सोनी खातून ,सकीना रुखसार ,आनंदी यादव, शिवकुमार यादव सहित अन्य ने कहा कि शेखपुरा नगर परिषद में मुख्य पार्षद के पद के लिए एससी-एसटी की सीट आरक्षित थी. मुख्य पार्षद रश्मि कुमारी की जाति प्रमाण पत्र में फर्जी वाड़े को लेकर मुख्य पार्षद की प्रत्याशी रही आशीष मांझी की पत्नी द्वारा कई अधिकारियों के समक्ष मामला दर्ज कराया गया था. जिसके बाद गहराई से जांच में फर्जी वाड़े की पुष्टि भी दनियाँवा अंचलाधिकारी ,पटना सिटी एसडीओ, पटना डीएम सहित अन्य अधिकारियों ने भी की. अधिकारियों के पत्र से भी यह स्पष्ट हो गया कि रश्मि कुमारी एससी-एसटी जाति से नहीं आती है और उन्होंने गलत जाति प्रमाण पत्र बनाकर चुनाव लड़ी हैं. वार्ड पार्षदों ने कहा कि अधिकारियों की पुष्टि के बावजूद आज तक मुख्य पार्षद के खिलाफ किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं होना सरकार एवं प्रशासनिक अधिकारियों की कार्यशैली में बड़े पैमाने पर लापरवाही को साफ दर्शा रहा है.इसके साथ ही उन्होंने यह भी आरोप लगाया की मुख्य पार्षद शेखपुरा नगर परिषद कार्यालय महीने में मुश्किल से एक-दो बार ही आती है और उनके नाम पर जो वाहन अलॉट किया गया है. उसके लिए उन्हें करीब 30 हजार रुपये और उनके वाहन में खपत के लिए करीब 250 से 300 लीटर डीजल भी निर्गत हो रहा है. सीसीटीवी कैमरा से उनके कार्यालय के आने-जाने का फुटेज देखा जा सकता है. इसके साथ ही पार्षदों ने यह भी कहा कि योजनाओं में वार्ड पार्षदों की बगैर सहमति के ही प्रधान लिपिक के मेल से मनमानी की जा रही है .गौरतलब है कि इस पूरे मामले को लेकर कई वार्ड पार्षदों ने पटना में भी धरना दिया है और अब वह अगले सप्ताह से शेखपुरा समाहरणालय के समक्ष धरना प्रदर्शन को लेकर तैयारी शुरू कर दी है. इससे पहले उन्होंने पटना में भवन निर्माण मंत्री एवं नगर विकास मंत्री से भी मिलते हुए मुख्य पार्षद के खिलाफ कार्रवाई को लेकर आवेदन सौंपा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें