27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

करतब दिखाना पड़ा महंगा, झारखंड के युवक की मौत

16 घंटे तक रहना था जमीन के भीतर, पहले ही बिगड़ गयी तबीयत, निकालने पर मिला मृत

सोनो. बटिया थाना क्षेत्र अंतर्गत नैयाडीह पंचायत के कुसैया, बरियापुर व सलोनी गांव के बीच स्थित गनौरी टिल्हा में आयोजित साइकिल करतब टीम के एक सदस्य की मौत रविवार की रात हुनरबाजी के दौरान हो गयी. मृतक की पहचान धनबाद के चिरकुंडा निवासी सुखलाल हांडी के पुत्र विजय हांडी (30) के रूप में की गयी. विजय चार दिनों से अपने साथियों के साथ उक्त स्थल पर साइकिल से अपने हुनर और करतब को दिखा रहा था. कार्यक्रम में 16 घंटे जमीन के भीतर बंद रहने का हुनर भी शामिल रहता था, जिसमें जमीन के नीचे बने गड्ढे में जाने के बाद गड्ढे को ऊपर से लकड़ी के तख्ते और मिट्टी से ढंक दिया जाता है. इसी हुनर को दिखाने के लिए विजय शनिवार रात्रि जमीन के अंदर बनाये गये गड्ढे में उतरा. रविवार रात उसे बाहर निकलना था, लेकिन शाम में ही उसकी तबीयत बिगड़ गयी. शाम में उसे जब गड्ढे से निकाला गया तो वह मृत पाया गया. आशंका जतायी गयी कि भीषण गर्मी के कारण उसकी मौत हो गयी.

सूचना पर पहुंची पुलिस, शव को कब्जे में लेकर कराया पोस्टमार्टम:

घटना की सूचना पाकर बटिया थानाध्यक्ष नीतू कुमारी पुलिस जवानों के साथ मौके पर पहुंची और आवश्यक कार्रवाई करते हुए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जमुई भिजवा दिया. उन्होंने बताया कि करतब दिखाने के दौरान गर्मी से युवक की मौत की आशंका है. मृतक युवक के परिवार के सदस्य द्वारा कोई आवेदन नहीं दिया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही मौत के सही कारण पता चल सकेगा.

कई माह से साथियों के साथ सोनो में करतब दिखा रहा था विजय:

बताते चलें कि विजय अपने पार्टनर व अन्य साथियों के साथ कई महीने से सोनो प्रखंड के पश्चिमी व दक्षिणी इलाके के विभिन्न गांव में एक सप्ताह का साइकिल सर्कस व करतब दिखा रहा था. उसे अपने हुनर पर भरोसा था, लेकिन रविवार शाम उसके भरोसे ने उसे दगा दे दिया और करतब के दौरान ही उसकी मौत हो गयी. उसके और टीम सदस्यों के परिवार की जीविका का आधार भी यही करतब था.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें