22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तपती गर्मी में आज से खुलेंगे स्कूल, बच्चों को झेलनी होगी परेशानी

जिले में लगातार उमस भरी तपती गर्मी का प्रकोप जारी है. इन दिनों अधिकतम तापमान 42 से 43 डिग्री के आसपास बना हुआ है. उमस भरी गर्मी और सूर्य की तपिश से हर वर्ग और उम्र के लोग परेशान हैं. चूंकि सोमवार तक गर्मी की छुट्टी थी. लेकिन मंगलवार से सरकारी व निजी स्कूल खुल रहे हैं.

बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता से ग्रसित हैं अभिभावक

गिरिडीह.

जिले में लगातार उमस भरी तपती गर्मी का प्रकोप जारी है. इन दिनों अधिकतम तापमान 42 से 43 डिग्री के आसपास बना हुआ है. उमस भरी गर्मी और सूर्य की तपिश से हर वर्ग और उम्र के लोग परेशान हैं. चूंकि सोमवार तक गर्मी की छुट्टी थी. लेकिन मंगलवार से सरकारी व निजी स्कूल खुल रहे हैं. ऐसे में तपती गर्मी के बीच बच्चों को स्कूल जाना पड़ेगा. जाहिर है जब बड़ों को कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है तो बच्चों पर कड़ी धूप का क्या कफी बुरा असर होगा. कई अभिभावक धूप में स्कूल जाने को लेकर अभी से ही अपने बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता से ग्रस्त हैं. चूंकि सुबह आठ बजे से प्रचंड धूप के साथ गर्म हवाएं चलने लगती हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार कई निजी स्कूलों ने सुबह छह बजे से दस बजे तक कक्षाएं संचालित करने का निर्णय लिया है. इसके बावजूद दूर-दराज क्षेत्र से स्कूल जाने वालों को घर पहुंचने में देरी होगी. ऐसे में अभिभावकों ने गर्मी को देखते हुए एक सप्ताह बाद स्कूल खोलने की मांग की है.

क्या कहते हैं अभिभावक

तपती गर्मी व गर्म हवाओं के थपेड़ों से लोग काफी परेशान हैं. इसी बीच में स्कूल खुलने वाले हैं. गर्मी में बच्चों को स्कूल आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. ऐसे में जिला प्रशासन से मांग है कि स्कूलों की गर्मी छुट्टी सात दिनों तक और बढ़ा दिया जाये.

दीपक शर्मा, जिलाध्यक्ष, झारखंड अभिभावक संघ

गर्मी का प्रकोप जारी है. हर वर्ग और उम्र के लोग परेशान हैं. घर से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है. ऐसे में बच्चों को स्कूल आने-जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा. बच्चों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ेगा. इसे देखते हुए जिला प्रशासन को ठोस कदम उठाने की जरूरत है.

डिंपल साव, अभिभावक

तापमान कम होने का नाम नहीं ले रहा है. सुबह से ही लू चलने लगती है. बड़ों को जब काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तो बच्चे स्वाभाविक रूप से परेशान होंगे. कई अभिभावक को गर्मी को देखते हुए अपने बच्चों को स्कूल जाने पर रोक लगाने का निर्णय लिया है. प्रशासन बच्चों की परेशानी को समझे. –

अनुज कुमार, अभिभावक

पिछले कई दिनों से गर्मी का प्रकोप जारी है. लोगों को सुकून नहीं मिल रहा है. बच्चे भी खासे परेशान है. ऐसे में स्कूल जाने की स्थिति में उनकी परेशानी और बढ़ेगी. स्वास्थ्य पर उनका बुरा असर पड़ेगा. इस समस्या को समझते हुए राज्य सरकार और जिला प्रशासन को बच्चों के हित में कदम उठाने की जरूरत है.

साहिल गुप्ता, अभिभावक

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें