23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बागदा से भाजपा के विनय कुमार विश्वास मैदान में

2021 के विधानसभा चुनाव में बागदा से विश्वजीत दास ने भाजपा उम्मीदवार के तौर पर जीत हासिल की थी और उसके बाद वह तृणमूल में शामिल हो गये थे.

बनगांव. बंगाल में चार विधानसभा सीटों पर 10 जुलाई को उपचुनाव है. भाजपा ने रायगंज, राणाघाट दक्षिण (एससी), बागदा (एससी) और मानिकतला के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. इनमें बागदा (एससी) से विनय कुमार विश्वास चुनावी मैदान में हैं. जो मतुआ समुदाय से हैं. जबकि तृणमूल ने बागदा सीट से राज्यसभा की सांसद व तृणमूल नेता ममता बाला ठाकुर की बेटी मधुपर्णा ठाकुर को उम्मीदवार बनाया है. 2021 के विधानसभा चुनाव में बागदा से विश्वजीत दास ने भाजपा उम्मीदवार के तौर पर जीत हासिल की थी और उसके बाद वह तृणमूल में शामिल हो गये थे. फिर 2024 के लोकसभा चुनाव में लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए नामांकन दाखिल करने से पहले उन्होंने इस्तीफा दे दिया था. फिर चुनाव लड़े थे लेकिन बनगांव सीट से भाजपा उम्मीदवार शांतनु ठाकुर के हाथों हार गये. शांतनु ठाकुर को बागदा क्षेत्र से 20 हजार वोटों की लीड मिली थी. इधर, चर्चा चल रही थी कि बागदा से तृणमूल उम्मीदवार राज्यसभा की सांसद व तृणमूल नेता ममता बाला ठाकुर की बेटी मधुपर्णा ठाकुर को बनाये जाने के कारण टक्कर देने के लिए शांतनु ठाकुर की पत्नी को उतारा जायेगा. हालांकि इसे देख बागदा से भाजपा संगठन के ही एक गुट ने आपत्ति जताते हुए बागदा से मतुआ समुदाय के ही किसी स्थानीय को प्रत्याशी बनाने की मांग की थी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें