27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

AKTU: एकेटीयू के खाते से ट्रांसफर करा लिए 120 करोड़ रुपये, सात गिरफ्तार, रकम बरामद

AKTU एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी के खाते से साइबर अपराधियों ने 120 करोड़ रुपये ट्रांसफर करा लिए. इस मामले में एफआईआर के बाद जांच हुई तो पता चला कि गुजरात की की एक ट्रस्ट के खाते में रकम ट्रांसफर की गई है.

लखनऊ: एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (AKTU) के बैंक खाते से साइबर ठगों ने 120 करोड़ रुपये फर्जीवाड़ा करके ट्रांसफर करा लिया. इस मामले का जब पता चला तो 12 जून को साइबर क्राइम थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई. पुलिस ने जांच शुरू की तो तार गुजरात के एक ट्रस्ट से जुड़े मिले. पुलिस ने यूपी और गुजरात से सात लोगों को गिरफ्तार करके मामले का खुलासा किया है. अब तक 119 करोड़ रुपये रिकवर किए गए हैं. ये रकम गुजरात की एक ट्रस्ट में ट्रांसफर की गई थी.

अहमदाबाद, सूरत और यूपी से हुई गिरफ्तारी
बताया जा रहा है कि गिरफ्तार आरोपियों में एक अहमदाबाद, एक सूरत और पांच उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों के रहने वाले हैं. इन जालसाजों ने यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया और एकेटीयू की फर्जी मेल आईडी बनाकर AKTU के एसबीआई के खाते से 120 करोड़ रुपए ट्रांसफर करा लिए थे. गैंग के मास्टरमाइंड ने खुद को AKTU का चीफ अकाउंट ऑफिसर बनकर यूनियन बैंक के सेविंग एकाउंट में रकम ट्रांसफर कराई थी. पूरी रकम अहमदाबाद की श्री श्रद्धा एजुकेशन एंड चैरिटेबल ट्रस्ट में ट्रांसफर हुई थी. इस मामले में यूनियन बैंक के चीफ मैनेजर अनुज कुमार सक्सेना ने साइबर थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी.

अपडेट हो रही है….

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें