27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

AP Inter Supply Results 2024 होने वाला है जारी, यहां से कर सकेंगे चेक

AP Inter Supply Results 2024: बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन, आंध्र प्रदेश (BIEAP), आज इंटरमीडिएट पब्लिक एडवांस्ड सप्लीमेंट्री एग्जामिनेशन (IPASE) के नतीजे जारी करने जा रहा है. छात्र अपने AP इंटर प्रथम और द्वितीय वर्ष के सप्लीमेंट्री रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट bie.ap.gov.in पर देख सकते हैं.

AP Inter Supply Results 2024: बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन, आंध्र प्रदेश (BIEAP) आज यानी 18 जून, 2024 को दोपहर 2 बजे इंटरमीडिएट पब्लिक एडवांस्ड सप्लीमेंट्री परीक्षा (IPASE) के नतीजे घोषित करने वाला है. नतीजे घोषित होने के बाद, छात्र आधिकारिक BIEAP वेबसाइट bie.ap.gov.in पर अपने AP इंटर प्रथम और द्वितीय वर्ष के सप्लीमेंट्री नतीजे देख सकते हैं. इस घोषणा का उन छात्रों द्वारा बहुत बेसब्री से इंतज़ार किया जा रहा है, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में सप्लीमेंट्री परीक्षा में भाग लिया था, ताकि अपने पिछले स्कोर में सुधार कर सकें.

AP Inter Supply Results 2024: ऐसे देखें रिजल्ट

आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं: बोर्ड ऑफ़ इंटरमीडिएट एजुकेशन, आंध्र प्रदेश (BIEAP) की आधिकारिक वेबसाइट bie.ap.gov.in पर नेविगेट करके शुरू करें. सुनिश्चित करें कि प्रक्रिया के दौरान किसी भी व्यवधान से बचने के लिए आपके पास एक स्थिर इंटरनेट कनेक्शन है.

परिणाम पृष्ठ पर जाएं: वेबसाइट के होमपेज पर, परिणाम अनुभाग देखें. यह आमतौर पर प्रमुखता से प्रदर्शित होता है, लेकिन यदि आपको इसे खोजने में कठिनाई होती है, तो आप परिणाम पृष्ठ को जल्दी से खोजने के लिए वेबसाइट पर खोज सुविधा का उपयोग कर सकते हैं.

सही लिंक का चयन करें: एक बार जब आप परिणाम पृष्ठ पर होते हैं, तो आपको विभिन्न परिणामों के लिए लिंक दिखाई देंगे. आपने जिस परीक्षा में भाग लिया है, उसके आधार पर IPASE प्रथम या द्वितीय वर्ष के परिणाम के लिए लिंक पर क्लिक करें. सुनिश्चित करें कि आपने किसी भी भ्रम से बचने के लिए सही लिंक का चयन किया है.

अपना लॉगिन विवरण दर्ज करें: उपयुक्त लिंक पर क्लिक करने के बाद, आपको एक नए पृष्ठ पर निर्देशित किया जाएगा जहाँ आपको अपने लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करने होंगे. आमतौर पर, इसमें आपका हॉल टिकट नंबर और संभवतः आपकी जन्मतिथि जैसी अन्य व्यक्तिगत जानकारी शामिल होती है. यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह सटीक है, आपके द्वारा दर्ज की गई जानकारी को दोबारा जांचें.

जानकारी सबमिट करें: एक बार जब आप अपना विवरण दर्ज कर लेते हैं, तो ‘सबमिट’ या ‘परिणाम प्राप्त करें’ बटन पर क्लिक करें. सिस्टम आपके अनुरोध को संसाधित करेगा और स्क्रीन पर आपका परिणाम प्रदर्शित करेगा. इसमें कुछ क्षण लग सकते हैं, इसलिए कृपया धैर्य रखें.

अपने परिणामों की समीक्षा करें: स्क्रीन पर प्रदर्शित अपने परिणामों की सावधानीपूर्वक समीक्षा करें. प्रत्येक विषय में अपने अंकों, कुल अंकों और अपने पास/फेल की स्थिति सहित सभी विवरणों की जाँच करें. सुनिश्चित करें कि सभी जानकारी सही है.

अपना परिणाम डाउनलोड करें और प्रिंट करें: भविष्य के संदर्भ के लिए अपने परिणाम की एक प्रति डाउनलोड करना उचित है. अपने डिवाइस पर पीडीएफ के रूप में परिणाम को सहेजने के लिए डाउनलोड विकल्प पर क्लिक करें. इसके अतिरिक्त, आप प्रिंट विकल्प पर क्लिक करके अपने परिणाम की हार्ड कॉपी प्रिंट कर सकते हैं. भविष्य की किसी भी प्रवेश प्रक्रिया या सत्यापन के लिए एक मुद्रित प्रति होना सहायक हो सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें