29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कंचनजंघा रेल दुर्घटना के बाद कई ट्रेने चल रही विलंब से, किशनगंज स्टेशन पर यात्रियों की थी भारी भीड़

बंगाल के रंगापानी के पास दुर्घटनाग्रस्त 13174 कंचनजंघा ट्रेन के चौबीस घंटे बीत जाने के बाद भी रेल यातायात पूरी तरह से सामान्य नहीं हो पाया है.

किशनगंज.बंगाल के रंगापानी के पास दुर्घटनाग्रस्त 13174 कंचनजंघा ट्रेन के चौबीस घंटे बीत जाने के बाद भी रेल यातायात पूरी तरह से सामान्य नहीं हो पाया है. मंगलवार को लगभग सभी यात्री ट्रेनें कई घंटे विलंब से चल रही हैं और कई यात्री ट्रेनों को रद्द भी कर दिया गया. किशनगंज रेलवे स्टेशन का प्लेटफॉर्म नंबर दो मंगलवार को यात्रियों से खचाखच भरा हुआ था.

हालात यह थे कि स्टेशन पर पांव रखने भर की जगह नहीं है. दरअसल सुबह से कई यात्री ट्रेनें काफी पांच से छह घंटे विलंब से चल रही थी. मंगलवार को ट्रेनें या तो एक ही लाईन पर चल रही थी या उन्हें डायवर्ट कर किशनगंज स्टेशन पर लाया जा रहा था. इस वजह से ट्रेनों के पहुंचने का सही समय कोई बता नहीं पा रहा था. कई ट्रेनों के यात्री किशनगंज स्टेशन पर जमा हो गए जिस वजह से स्टेशन पूरी तरह यात्रियों से भर गया. हालात यह हो गए कि जैसे ही ट्रेन रुकती लोगो की अत्यधिक भीड़ एक साथ धक्कम धुका कर जान जोखिम में डालकर बोगी में चढ़ने लगते. भीड़ को देखते हुए आरपीएफ के अधिकारी प्लेटफॉर्म पर खड़े थे जो लोगों को आराम से चढ़ने के लिए समझाते नजर आए. वहीं ट्रेनों को लेकर उनके सवालों का जवाब भी देते नजर आए.

आरपीएफ और जीआरपी अलर्ट मोड़ पर

किशनगंज स्टेशन पर यात्रियों की अत्यधिक भीड़ को देखते हुए आरपीएफ और जीआरपी के अधिकारी तैनात थे. वो यात्रियों के सवालों का जवाब भी देते और उन्हें ट्रेन में सुरक्षित तरीके से चढ़ने की हिदायत भी देते नजर आए.

ट्रेनें थी फूल

मंगलवार को लगभग सभी ट्रेनों की बोगियां पूरी तरह से खचाखच भरी हुई थी. खासकर साधारण डिब्बे में पांव रखने तक की जगह नहीं है. बोगियों के अंदर जमीन के अलावे लोग शौचालय के आगे भी बैठे नजर आए.

ट्रेनें रद्द

ट्रेन संख्या 15719 कटिहार-सिलीगुड़ी इंटरसिटी एक्सप्रेस, (15720) सिलीगुड़ी-कटिहार इंटरसिटी एक्सप्रेस, (12042) न्यू जलपाईगुड़ी-हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस, (12041) हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी शताब्दी एक्सप्रेस और (15724) सिलीगुड़ी-जोगबनी इंटरसिटी एक्सप्रेस सहित पांच ट्रेनें मंगलवार के लिए भी रद्द कर दी गई हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें