29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

संगीत समर्पण संध्या का किया गया आयोजन

वैनी गांव के शारदा सावित्री अनिल संगीत महाविद्यालय परिसर में छात्रों ने मरहूम उस्ताद मजीद खां मीम की याद में समर्पण संगीत संध्या का आयोजन किया.

पूसा : वैनी गांव के शारदा सावित्री अनिल संगीत महाविद्यालय परिसर में छात्रों ने मरहूम उस्ताद मजीद खां मीम की याद में समर्पण संगीत संध्या का आयोजन किया. महाविद्यालय के संस्थापक सचिव अरुण कुमार सिंह व छात्रों ने छाया चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित किये. कार्यक्रम की शुरुआत दीप जलाकर सचिव ने किया. उन्होंने कहा कि आवाज के कुशल शिल्पी थे उस्ताद मजीद खां साहब. एक-एक स्वर को उसके महत्व के हिसाब से प्रस्तुत करने की खासियत उन्हें उनके समकालीन उस्तादों व गुरुजनों से अलग करती है. बच्चों को बताने के क्रम में वे इन चीजों पर खास ध्यान देते थे. महाविद्यालय के संस्थापक सह खां साहब के शिष्य डॉ सुनील कुमार सिंह के मार्गदर्शन में महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने गुरु वंदना समारोह को दिशा दी. इस दौरान बच्चों ने पेंटिंग के माध्यम से भी खां साहब को अपनी श्रद्धांजलि दी. मौके पर तबला वादक विष्णुदेव भंडारी, संतोष कुमार, नंद किशोर, प्रभात कुमार सिंह तुलसी, अनामिका, नेहा, शिवम, आशीष, चांदनी, राजन, प्रिया, श्याम, खुशबू, राखी, मनीष, शिवानी, गौरव, सौरभ, हर्ष कश्यप, सोनू, आशीष आनन्द, गंगोत्री, तौकीर आलम उर्फ लड्डू आदि ने अपनी प्रस्तुति दी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें