27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उरवा गांव में दो घरों से तीन लाख की संपत्ति की चोरी

चकाई थाना क्षेत्र अंतर्गत पेटार पहाड़ी पंचायत के उरवा गांव में सोमवार की रात्रि चोरों ने दो घरों को अपना निशाना बनाया.

चंद्रमंडीह. चकाई थाना क्षेत्र अंतर्गत पेटार पहाड़ी पंचायत के उरवा गांव में सोमवार की रात्रि चोरों ने दो घरों को अपना निशाना बनाया. इस दौरान चोरों ने दोनों ही घरों से लगभग तीन लाख की संपत्ति की चोरी कर ली. जानकारी देते हुए पीड़ित बुल्लू वर्मा पिता सोहन वर्मा ने बताया कि खिड़की में लगे ईंट को हटाकर चोर कमरे के अंदर प्रवेश कर गया. जिसके बाद कमरे में रखे बक्से को खोलकर उसके अंदर रखे 75 हजार रुपए नगद सहित पांच साड़ी एवं तीन पेंट-शर्ट की चोरी कर ली. चोरी की घटना की जानकारी तब मिली जब सुबह घर के सदस्यों ने खिड़की खुला हुआ देखा. वहीं एक अन्य पीड़ित बोंगा साह ने बताया कि अत्यधिक गर्मी के कारण घर के सभी सदस्य छत पर सोये हुए थे. इसी का फायदा उठाकर चोर दो कमरे का ताला तोड़कर अंदर प्रवेश कर गया. जिसके बाद चोरों ने 85 हजार रुपए नगद सहित एक लाख रुपये से अधिक मूल्य के सोने का चेन, चांदी का पायल, मठिया, कंगन, कांसा एवं पीतल का बर्तन सहित अन्य सामानों की चोरी कर ली. वहीं घटना के बाद मामले की सूचना पीड़ित गृहस्वामी द्वारा चकाई थाने को दी गयी. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची एवं मामले के छानबीन में जुट गयी है.

चकाई एवं चंद्रमंडीह थाना क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से बढ़ गई है चोरी की घटना

चकाई एवं चंद्रमंडीह थाना क्षेत्र में बीते कुछ दिनों से चोरी की घटना में काफी इजाफा हुआ है. चोरों द्वारा प्रत्येक दिन कहीं न कहीं चोरी की घटना को अंजाम दिया जा रहा है. एक दिन पूर्व भी पेटार पहाड़ी पंचायत के महेश्वरी गांव निवासी बमशंकर राय के घर से चारों ने एक लाख से अधिक की संपत्ति की चोरी कर ली थी. जबकि तीन दिन पूर्व सरौन में भी चोरों ने एक साथ चार घरों को अपना निशाना बनाया था. तीन घरों में तो चोर चोरी की घटना को अंजाम देने में सफल रहा. जबकि चौथे घर में ताला तोड़ने की आवाज सुनकर लोगों के जगने के बाद चोर मौके से फरार हो गया था. वहीं बीते 1 जून की रात्रि चंद्रमंडीह थाना क्षेत्र के बासुकीटांड़ चौक पर स्थित एसबीआइ ग्राहक सेवा केंद्र के शटर का लॉक तोड़कर नगदी सहित डेढ़ लाख से अधिक की संपत्ति की चोरी हुई थी. साथ ही इसी दिन चौफला गांव में चोरों ने पार्वती देवी पति पांडे दास के घर में सेंधमारी कर नगदी एवं जेवरात सहित लाखों के सामान पर हाथ साफ कर लिया था. वहीं बीते 30 मई को चंद्रमंडीह थाना क्षेत्र अंतर्गत घुटवे पंचायत के नैयाडीह गांव निवासी टुको यादव के घर से चोरों ने सेंधमारी कर 60 हजार रूपये नगद सहित सोने एवं चांदी के जेवरात सहित कुल डेढ़ लाख से अधिक की संपत्ति की चोरी कर ली थी. इसके अतिरिक्त घोरमो गांव में भी दो दिन पूर्व चोरों ने एक घर में चोरी की घटना को अंजाम दिया था. साथ ही कई अन्य छोटी-बड़ी चोरी की घटनाओं को चोरों द्वारा अंजाम दिया गया है.

चोरों की गिरफ्तारी नहीं होने से बढ़ रही है घटना

चकाई में चोरी की घटना एकाएक काफी बढ़ जाने से आम लोग काफी परेशान हैं. अब लोगों को अपने घर को महफूज रखने की चिंता सताने लगी है. दूसरी तरफ पुलिसिया कार्रवाई अपेक्षा के अनुरूप नहीं होने से चोरों द्वारा लगातार भयमुक्त होकर चोरी की घटना को अंजाम दिया जा रहा है. यही कारण है कि चोर अब एक घर की जगह एक साथ कई घरों को निशाना बना रहा है. ऐसे में अब इन चोरों पर नकेल कसना पुलिस के लिए एक चुनौतीपूर्ण कार्य हो गया है. जब तक चोरों की गिरफ्तारी नहीं होगी तब तक स्थायी रूप से चोरी की घटना पर लगाम लगाना संभव नहीं है.

रात में छत पर सोने से चोरों को मिलता है मौका

गर्मी के आगमन के साथ ही चोरी की घटना में इजाफा हुआ है. इसके पीछे का बड़ा कारण घर के लोगों का छत पर सोना है. अत्यधिक गर्मी के कारण लोग राहत पाने के लिए रात में छत पर सोते हैं. इसी बात का फायदा उठाकर चोर घर में प्रवेश कर जाता है तथा बड़ी ही आसानी से चोरी की घटना को अंजाम देकर फरार हो जाता है. पिछले दिनों हुई चोरी की कई घटनाओं से यह पता चलता है कि चोर उसी घर को अपना निशाना बनाता है जिस घर के सभी सदस्य छत पर सोए रहते हैं. वहीं चोरी की घटना का पता गृहस्वामी को तब चलता है जब वह सुबह छत से नीचे उतरता हैं. ऐसे में लोगों को चाहिए कि घर के कुछ सदस्य घर के अंदर जरूर सोएं ताकि रात में होने वाली किसी भी तरह की गतिविधि का पता चल सके. ऐसा होने से चोरी की घटना में कमी जरूर आयेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें