28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डीएम के व्हाट्सएप अकाउंट को साइबर अपराधियों ने किया हैक, हुआ ब्लॉक

साइबर अपराधियों ने गोपालगंज के डीएम मोहम्मद मकसूद आलम के सरकारी नंबर के व्हाट्सएप अकाउंट को हैक कर लिया है. व्हाट्सएप अकाउंट हैक होने के बाद से सरकारी नंबर पर किसी भी प्रकार के मैसेज का आदान-प्रदान बंद हो चुका है.

गोपालगंज. साइबर अपराधियों ने गोपालगंज के डीएम मोहम्मद मकसूद आलम के सरकारी नंबर के व्हाट्सएप अकाउंट को हैक कर लिया है. व्हाट्सएप अकाउंट हैक होने के बाद से सरकारी नंबर पर किसी भी प्रकार के मैसेज का आदान-प्रदान बंद हो चुका है. डीएम के सरकारी नंबर का व्हाट्सएप अकाउंट हैक होने के बाद हड़कंप मच गया. वहीं, इस मामले को लेकर साइबर थाने में अज्ञात साइबर अपराधियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. साइबर डीएसपी अवंतिका दिलीप कुमार ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू कर दी है. बता दें कि इसके पहले तत्कालीन डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी और डीएम राहुल कुमार का फेसबुक अकाउंट को साइबर अपराधियों ने हैक किया था. शातिर साइबर अपराधी अब तक आम लोगों का व्हाट्सएप अकाउंट को हैक किया करते थे, लेकिन अब डीएम का व्हाट्सएप अकाउंट को हैक कर लिया. बताया जाता है कि 17 जून को सुबह में डीएम ने जब व्हाट्सएप का उपयोग किया, तो कठिनाई हुई. किसी भी प्रकार का मैसेज उनके सरकारी नंबर-9473191278 से नहीं हो रहा था. मोबाइल चेक किया, तो पता चला कि मोबाइल नंबर 9473191278 से किसी भी प्रकार का कोई मैसेज नहीं जा रहा है. मामला साइबर से जुड़ने और व्हाट्सएप हैक होने का सामने आया. इसके बाद 24 घंटे के लिए व्हाट्सएप ब्लॉक हो गया. डीएम के सरकारी नंबर का व्हाट्सएप अकाउंट हैक होने के बाद जिला गोपनीय प्रशाखा के वरीय आशुलिपिक मुकेश कुमार वर्मा ने साइबर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी. साइबर थानाध्यक्ष सह डीएसपी अवंतिका दिलीप कुमार ने भा.द.वि की धारा 4/9, 66/66 (डी) के तहत प्राथमिकी दर्ज करने के बाद जांच शुरू कर दी है. पुलिस को अब तक साइबर अपराधियों के बारे में कोई सुराग नहीं मिल सका है. वहीं, सरकारी नंबर का व्हाट्सएप अकाउंट हैक होने की वजह से परेशानी बढ़ गयी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें