29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एमपीएल में आंदोलन समाप्त, ट्रांसपोर्टिंग चालू

एमपीएल में एक सप्ताह से चल रहा आंदोलन मंगलवार को प्रबंधन से वार्ता के बाद समाप्त हो गया.

निरसा

. निरसा हाइवा परिवहन स्वावलंबी सहकारी समिति व स्थानीय हाइवा एसोसिएशन द्वारा कोलियरी से कोटा सिस्टम समाप्त करने व अवैध वसूली बंद करने की मांग को लेकर एक सप्ताह से चल रहा आंदोलन मंगलवार की शाम प्रबंधन से अलग-अलग वार्ता के समाप्त हो गया. स्वावलंबी सहकारी समिति ने हड़ियाजाम स्थित कार्यालय में बैठक हुई, जिसमें सर्वसम्मति से 140 रुपये लोडिंग खर्च पर एमपीएल के सभी लोडिंग प्वाइंट पर कोयला लोडिंग पर सहमति बनी. किसी भी कोलियरी में 140 रुपये से अधिक का भुगतान नहीं किया जायेगा. इसके अलावा अन्य कोई खर्च हाइवा मालिक को नहीं देना पड़ेगा. लोडिंग खर्च की मॉनिटरिंग के लिए पांच सदस्यीय टीम बनायी गयी है, जिसका प्रमुख सचिव श्रीकांत पांडेय को बनाया गया है. प्रबंधन से वार्ता के आंदोलन समाप्त हो गया. अगर कोई मालिक अतिरिक्त पैसा देकर लोडिंग करवाता है या लाइन काट लोडिंग करायी जाती है, तो वैसे वाहनों को सात दिनों के लिए सस्पेंड किया जायेगा. वार्ता में समिति अध्यक्ष उज्ज्वल तिवारी, सचिव श्रीकांत पांडेय, संरक्षक संजय सिंह सहित अन्य मौजूद थे.

वहीं स्थानीय हाइवा एसोसिएशन की बैठक निरसा कांटा स्थित कार्यालय में बैठक हुई. सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि 140 रुपये ही सभी कोलियरी में खर्च लगेगा. बाकी मुद्दों पर दो दिनों के अंदर वार्ता होगी. इसमें अध्यक्ष लालू ओझा, कुंज बिहारी मिश्रा, अमल मिश्रा, दुर्गा चरण मंडल आदि थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें