24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

श्रावणी मेला में एक माह शेष, प्रशासनिक स्तर पर अबतक प्रारंभ नहीं हुई तैयारी

प्रशासनिक स्तर पर अबतक प्रारंभ नहीं हुई तैयारी

संग्रामपुर

विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला का शुभारंभ आगामी 22 जुलाई से होगा. एक महीने तक चलने वाले इस श्रावणी मेला में लाखों कांवरिया सुल्तानगंज से गंगाजल लेकर देवघर तक का सफर पैदल तय कर बाबा बैजनाथ पर जल अर्पित करते हैं. मेला में अब एक माह शेष है और प्रशासनिक स्तर पर अबतक तैयारी प्रारंभ नहीं की गई है.

प्रखंड क्षेत्र में पड़ने वाले लगभग 12 किलोमीटर कांवरिया पथ एवं दो धर्मशाला मनिया एवं कुमरसार में किसी प्रकार का मरम्मति कार्य प्रारंभ नहीं हुआ है. पीएचइडी विभाग द्वारा बनाए गए शौचालय की स्थिति भी बदतर है. यात्रियों की सुविधा के लिए कांवरिया पथ के किनारे लगाए गए चापाकल भी खराब पड़ा है. जबकि श्रावणी मेले की तैयारी को लेकर विगत 30 मई को उप विकास आयुक्त अजीत कुमार ने कांवरिया पथ का निरीक्षण किया था और अधिकारियों को अपने स्तर से कांवरियों को मिलने वाली सुविधाओं को दुरुस्त करने का निर्देश दिया था. लेकिन अभी तक तैयारी प्रारंभ नहीं की गई है. कांवरिया पथ पर श्रद्धालुओं के रास्ते को सुगम बनाने के लिए बालू बिछाने का कार्य पूर्व में ही प्रारंभ हो जाता है. लेकिन इस बार ऐसा कुछ देखने को नहीं मिल रहा है. जानकारी के अनुसार प्रशासनिक अधिकारी समय नजदीक आने पर निद्रा से जगते हैं और आनन-फानन में कार्य कराना प्रारंभ कराते हैं. ऐसे में कार्यों की गुणवत्ता सही नहीं रहती है और कांवरियों को सरकारी स्तर पर मिलने वाली सुविधाओं का लाभ नहीं मिल पाता है.

कहते हैं पदाधिकारी

विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला को लेकर प्रशासनिक तैयारियां की जा रही है. जल्द ही सभी विभागों द्वारा अपने-अपने स्तर से कार्य शुरू किया जायेगा. उन्होंने कहा कि धर्मशालाओं के सामने एवं कांवरिया पथ से अतिक्रमण हटाया जायेगा.

निशीथ नंदन, सीओ

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें