30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नल-जल योजना में अनियमितता का ग्रामीणों ने लगाया आरोप, महिलाओं ने भी किया प्रदर्शन

मधुपुर की भेड़वा पंचायत के ग्रामीणों ने नल-जल योजना में अनियमितता बरतने का आरोप लगाया है और प्रदर्शन किया. प्रदर्शन में काफी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुई. ग्रामीणों ने बताया कि कार्य पूरा हुए बिना जियो टैगिंग कैसे हो सकता है.

मधुपुर . प्रखंड की भेड़वा पंचायत के आमतल्ला भेड़वा व आसपास के लोगों को नल-जल योजना से पानी नहीं मिलने से ग्रामीणो में आक्रोश है. ग्रामीणों का कहना है कि भीषण गर्मी में पानी के लिए इधर उधर भटकने को मजबूर है. मंगलवार को भेडवा पंचायत सचिवालय के सामने अधूरा बनाये गये नल- जल योजना को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने विरोध किय, जिसमें काफी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुईं. ग्रामीणों ने बताया कि संवेदक द्वारा कई माह पूर्व पानी टंकी बनाकर छोड़ दिया गया है. बताया कि क्षेत्र में जल नल योजना में सरकारी राशि की बंदरबांट की गयी है. इस दौरान ग्रामीणों ने अनियमितता का आरोप लगाते हुए विरोध जताया व नारेबाजी की. वहीं कार्य स्थल पर पहुंचे मिस्त्री को भगा दिया. संवेदक ने फील्ड अभियंता व विभाग के अभियंता के साथ कार्यस्थल की जियो टेगिंग व सोलर मोटर स्टॉलेशन करने आये थे. महिला-पुरुष के साथ ग्रामीणों ने बिना कार्य पूरा किये जियो टैगिंग नहीं करने की बात को लेकर जमकर हंगामा किया. ग्रामीणों ने अविलंब कार्य पूरा कर क्षेत्र में पाइप बिछाते हुए घरेलू कनेक्शन देने की भी मांग की है. ताकि भीषण गर्मी में पानी की समस्या से निजात मिले. ग्रामीणों ने बताया कि पाइप बिछाने के लिए गड्ढा खोदकर छोड़ दिया गया है, जिससे दुर्घटना की आशंका रहती है.

कार्य की प्रगति होने की सूचना पर ही करते हैं जियो टैगिंग : जेई

टीपीआएए के क्वालिटी इंजीनियर अजय कुमार भारती ने बताया कि हम लोगों का काम है कि कार्य की जो भी प्रगति है उसे उन लोगों को विभाग के पोर्टल पर अपलोड करना होता है. उन्हें सूचना मिली था कि बोर्ड लगाया जा चुका है. इसलिए जियो टेगिंग कर सकते है. गांव वालों का कहना है कि कार्य पूरा नही हुआ तो आप जियो टेगिंग क्यों कर रहे है. बिना कार्य का आप जियो टेगिंग नहीं कर सकते है.

क्या कहते है विभागीय अभियंता

विभागीय अभियंता अमरेंद्र कुमार ने कहा कि कार्य पूरा होने के बाद ही एमबी बनता है और राशि का भुगतान किया जाता है. सोलर मोटर इंस्टॉलेशन करने आये थे. बुधवार से पाइप लाइन का कार्य किया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें