26.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नोवामुंडी : बिजली कनेक्शन को 2500 रुपये सिक्योरिटी मनी की मांग, एसडीओ से शिकायत

नौ ग्रामीणों पर रुपये मांगने का आरोप, आठ उपभोक्ताओं का काटा कनेक्शन

प्रतिनिधि, नोवामुंडी

तोडांगहातु गांव के रेलवे फाटक टोला के विद्युत उपभोक्ताओं ने मंगलवार को विभाग के एसडीओ को शिकायत सौंपकर दोषी के खिलाफ जांच कर कार्रवाई की मांग की है. एसडीओ के नाम पर सौंपे गये आवेदन में बताया गया है कि वर्ष 2021 में झारखंड सरकार की ओर से ग्रामीण विद्युतीकरण योजना के तहत जगन्नाथपुर प्रखंड क्षेत्र के तोडांगहातु रेलवे फाटक टोला में गरीब परिवार के बीच नि:शुल्क विद्युत व्यवस्था उपलब्ध करायी गयी. बिजली कनेक्शन को सभी उपभोक्ता मीटर रीडिंग के आधार पर प्रत्येक महीने बिजली बिल जमा करते हैं. आवेदन में उपभोक्ताओं ने गांव के सुशील कुमार दास, टीकेश्वर दास, उदयनंद दास, सोनुचरण दास, दीपेश दास, हरीश दास, राजू दास, राजेंद्र दास व समीर दास पर आरोप लगाते हुए बताया है कि सोमवार शाम को सभी ने मिलकर बिजली कनेक्शन के लिए उपभोक्ताओं के घरों पर जाकर सिक्योरिटी मनी जमा करने के नाम पर 2500 रुपये मांग की.

ग्रामीणों पर कार्रवाई की मांग

वहीं, पैसे जमा नहीं करने पर गोबरा दिग्गी, बुधनी कुई, गुरुचरन पान, पद्मिनी कुई, महेंद्र तांती, शनिवारी लागुरी, मरियम लागुरी व नितिमा लागुरी का बिजली कनेक्शन काट दिया गया. रूप नारायण पान द्वारा बिजली कनेक्शन कटने के भय से 700 रुपये जमा करने पर उसे छोड़ दिया गया. ग्रामीणों ने विद्युत विभाग में आवेदन देकर पैसे मांगने वाले ग्रामीणों पर कार्रवाई की मांग की है. मौके पर पुरुष व महिला उपभोक्ता मौजूद थे.

पैसे मांगने व कनेक्शन काटने का नहीं दिया आदेश

इधर, बिजली विभाग के कर्मचारियों से पूछताछ करने पर बताया गया कि ग्रामीणों को उपभोक्ताओं से सिक्युरिटी मनी के नाम पर पैसे मांगने और उन्हें कनेक्शन काटने के लिए किसी तरह का कोई आदेश नहीं दिया गया है. यदि उपभोक्ताओं से इस तरह का किया जा रहा है, तो गलत है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें