27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Vastu Tips: बिजनेस में चाहते हैं ग्रोथ? अपनाएं वास्तु से जुड़े ये उपाय

Vastu Tips for Business: अगर आप अपने बिजनेस में अपार ग्रोथ की चाहत रखते हैं तो आज हम आपको वास्तु से जुड़े कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं जो बिजनेस में आपको सफलता दिलाने में काफी मदद करेंगे.

Business Vastu Tips: अगर आप एक व्यापारी हैं तो यह स्टोरी आपके काम की होने वाली है. आज हम आपको वास्तु शास्त्र में बताये गए कुछ ऐसे उपायों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जो बिजनेस में ग्रोथ दिलाने में आपको काफी हद तक मदद करेंगे. आप हमारे द्वारा बताये गए उपायों को ऑफिस, बिजनेस एरिया और फैक्ट्री में भी कर सकते हैं. तो चलिए बिजनेस में ग्रोथ हासिल करने के लिए वास्तु शास्त्र में बताये गए इन उपायों के बारे में विस्तार से जानते हैं.

इन बातों का रखें ध्यान

अगर आप चाहते हैं कि आपका बिजनेस सफलता पूर्वक आगे बढ़े तो ऐसे में आपको दुकान या फिर शोरूम के मेन गेट के बीच में होना चाहिए. जब आप ऐसा करते हैं तो तो इसके परिणाम काफी शुभ होते हैं. केवल यहीं नहीं, जब आप दुकान के अंदर शेल्फ या फिर शोकेस बनवा रहे हैं तो ऐसे में उसे उत्तर-पश्चिम दिशा में बनवाना काफी शुभ माना जाता है.

Also Read: Vastu Tips For Office: नौकरी में पाना चाहते हैं तरक्की, तो अपने टेबल पर रखें ये चीजें…

Also Read: Vastu for Hair Cuts: किस दिन नहीं कटवाने चाहिए बाल, जानें इसके पीछे की क्या है वजह

Also Read: Vastu Tips: बाथरूम में भूलकर भी न रखें ये चीजें, बढ़ेगी गरीबी हो जाएंगे कंगाल

इस दिशा में रखें कैशबॉक्स

वास्तु शास्त्र की अगर माने तो अगर आप अपने दुकान या फिर शोरूम में कैशबॉक्स रख रहे हैं तो उसे हमेशा दक्षिण या फिर पश्चिम दिशा की दीवार के सहारे रखना सही माना जाता है. केवल यहीं नहीं, आपको अपने बिजनेस एरिया के ईशान कोण में एक मंदिर की भी स्थापना करनी चाहिए.

टेबल पर रखें ये चीजें

अगर आप बिजनेस में तरक्की पाना चाहते हैं तो ऐसे में आपको अपने टेबल में श्रीयंत्र, क्रिस्टल बॉल, क्रिस्टल वाला कछुआ या फिर व्यापार वृद्धि यंत्र जरूर रखना चाहिए. अगर आप ऐसा करते हैं तो पॉजिटिव एनर्जी का प्रवाह होने लगता है. वहीं, अगर आप अपने लिए एक बैठने की जगह स्थापित करने की सोच रहे हैं तो इसके लिए आपको बिजनेस एरिया के दक्षिण-पश्चिम दिशा में बैठा चाहिए.

किस रंग की हो दीवारें

अगर आप अपने ऑफिस या फिर दुकान के लिए एक रंग चुनने की सोच रहे हैं तो इसके लिए हल्के रंग जैसे कि, सफ़ेद या फिर क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं. इन रंगों के इस्तेमाल से पॉजिटिव एनर्जी का प्रवाह होने लगता है.

Also Read: Vastu Tips for Home: मेन गेट पर भगवान गणेश की तस्वीरें लगाने से पहले जानें ये वास्तु टिप्स

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें