24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BSPHCL 2024 में जूनियर क्लर्क सहित विभिन्न पदों पर निकली बंपर भर्ती, यहां से करें आवेदन

बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड ने 2610 पदों पर भर्ती निकली है. इस भर्ती के लिए उम्मीदवार को तकनीशियन पद के लिए, 10वीं कक्षा के साथ उम्मीदवार को आईटीआई होना आवश्यक है, जूनियर अकाउंटेंट क्लर्क और के लिए योग्यता वाणिज्य के साथ स्नातक, और क्लर्क के लिए स्नातक, स्टोर सहायक के लिए स्नातक, जेईई के लिए इंजीनियरिंग डिप्लोमा और एईई के लिए बी.टेक प्लस गेट स्कोर का होना आवश्यक है.

बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड ने 2610 पदों पर भर्ती जारी की है. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत हेड ऑफिस और फील्ड ऑफिस के लिए टेक्नीशियन के पदों के लिए भर्ती की जानी है. साथ ही इसके बाद जूनियर क्लर्क आदि विभिन्न पदों के लिए विज्ञापन जारी की गई है.

विस्तार में देखें

BSPHCL 2024 : सरकारी नौकरी की तलाश में जुटे अभ्यर्थियों के लिए एक महत्वपूर्ण सूचना है. वे अभयर्थि जो 10वीं के साथ आईटीआई कर चुके हैं, साथ ही जूनियर अकाउंटेंट क्लर्क के लिए वाणिज्य के साथ स्नातक, स्टोर सहायक के लिए स्नातक, जेईई के लिए इंजीनियरिंग डिप्लोमा और एईई के लिए बी.टेक प्लस गेट स्कोर है प्राप्त कर चुके हैं.वो इस भर्ती के लिए योग्य हैं.बताते चलें कि बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड ने हेड ऑफिस और फील्ड ऑफिस के लिए टेक्नीशियन के पदों के लिए अधिसूचना जारी कर दिया है. साथ ही इसके बाद जूनियर क्लर्क आदि विभिन्न पदों के लिए अधिसूचना जारी की गई है. इस लेख के माध्यम से बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड में आवेदन करने के लिए सभी जानकारी को देंगे.

यहां पढ़ें – Government Jobs After 12th: बारहवीं के बाद इन सरकारी पदों के लिए कर सकते हैं आवेदन

महत्वपूर्ण तिथि

कंपनीबिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड (बीएसपीएचसीएल)
पोस्ट नामक्लर्क, तकनीशियन, जेईई, एईई, स्टोर सहायक, आदि।
कुल पोस्ट2610 पोस्ट
ऑनलाइन फॉर्म शुरू20 जून 2024
अंतिम तिथी19 जुलाई 2024
चयन प्रक्रियालिखित परीक्षा

भर्ती विवरण

पदों के नामभर्ती संख्या
तकनीशियन ग्रेड-III 2000 पद
जूनियर अकाउंट क्लर्क300 पद
क्लर्क150 पद
एईई40 पद
जेईई 40 पद
स्टोर असिस्टेंट 80 पद

योग्यता

तकनीशियन पद के लिए, 10वीं कक्षा के साथ उम्मीदवार को आईटीआई होना आवश्यक है, जूनियर अकाउंटेंट क्लर्क और के लिए योग्यता वाणिज्य के साथ स्नातक, और क्लर्क के लिए स्नातक, स्टोर सहायक के लिए स्नातक, जेईई के लिए इंजीनियरिंग डिप्लोमा और एईई के लिए बी.टेक प्लस गेट स्कोर का होना आवश्यक है.

आयु सीमा-

तकनीशियन और जेईई के लिए – 18 से 37 वर्ष
अन्य पद आयु सीमा – 21 से 37 वर्ष

आवेदन शुल्क

वर्ग शुल्क
UR/OBC1500
SC/ST375
PWUD/महिला375

चयन प्रक्रिया

  • लिखित परीक्षा
  • दस्तावेज़ सत्यापन.

लिखित परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को ज्वाइनिंग के समय से 2 वर्ष तक की प्रोफेशनल अवधि के लिए काम करना होगा. अगर प्रोफेशनल अवधि के दौरान कर्मचारी के खिलाफ कोई शिकायत होती है, तो उसे नौकरी से निकाला भी जा सकता है.

कैसे करें आवेदन

1. सबसे पहले BSPHCL 2024 के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं. 2. इसके बाद दिए गए लिंक पर क्लिक करें. 3. आवेदन पत्र में दिए गए सभी विवरणों को सावधानी पूर्वक भरें. 4. अपने फोटोग्राफ, हस्ताक्षर और प्रासंगिक प्रमाणपत्र सहित आवश्यक दस्तावेज़ अपलोड करें. 5. अंतिम में आवेदन शुल्क का भुगतान करें. 6. सफलतापूर्वक जमा करने के बाद भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र का प्रिंट लें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें