24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड की निचली अदालतों में 1 जुलाई से बदलेगी टाइमिंग, इस समय से होगी सुनवाई

झारखंड की तमाम निचली अदालतों के समय में बदलाव किया गया है. 1 जुलाई से सुबह 10 : 30 बजे से शाम 4 : 30 बजे तक सुनवाई होगी.

झारखंड : राज्यभर की जिला अदालतों में सुनवाई का समय में बदलाव किया गया है. जी हां, अगर आप भी जिला अदालतों में केस की सुनवाई के लिए जाने वाले हैं तो यह खबर आपके लिए हैं.

क्या है मामला

दरअसल, रांची समेत राज्य के सभी जिला अदालतों में 1 जुलाई से सुनवाई सुबह 10:30 से शाम 4 :30 बजे तक ही चलेगी. पहले कोर्ट में सुनवाई मॉर्निंग में हो रही थी. लेकिन अब झारखंड हाईकोर्ट ने पत्र जारी कर वापस डे कोर्ट में सुनवाई करने का आदेश दे दिया है.

Also Read : Hemant Soren News: झारखंड हाईकोर्ट में कल्पना सोरेन, हेमंत सोरेन की याचिका पर फैसला सुरक्षित

Also Read : Jharkhand High Court: पुलिस नशे का कारोबार रोके, नहीं तो अदालत करेगी हस्तक्षेप, झारखंड हाईकोर्ट ने दी सख्त हिदायत

1 अप्रैल से मॉर्निंग कोर्ट में हो रही थी सुनवाई

हाईकोर्ट ने अपने पिछले आदेश में पत्र जारी कर कहा था कि 1 अप्रैल से 29 जून तक सुबह 7 बजे से 12 बजे तक सुनवाई होगी. इसके बाद फिर समय में बदलाव होगा. दरअसल, आमतौर पर भीषण गर्मी को देखते हुए कोर्ट की सुनावई को मॉर्निंग कर दिया जाता है. जिससे कि लोगों को राहत मिल सके.

हर साल मौसम को देखते हुए होता है बदलाव

राज्य में जल्द ही मानसून आने वाली है जिससे की मौसम में बदलाव होगा. गर्मी में गिरावट देखने को मिलेगी. इसलिए गर्मी को देखते हुए मॉर्निंग कोर्ट चलाने का फैसला लिया गया था. लेकिन अब इस बदल कर वापस से डे कर दिया गया है. अब कोर्ट की सुनवाई सुबह 10:30 से शाम के 4 :30 बजे तक चलेगी.

Also Read : रांची की ट्रैफिक व्यवस्था पर झारखंड हाईकोर्ट ने जतायी नाराजगी, कहा- अब तक क्या कार्रवाई हुई

Also Read : झारखंड हाईकोर्ट ने व्याख्याता नियुक्ति मामले में JPSC से मांगा जवाब, 19 जून को होगी अगली सुनवाई

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें