27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Tamil Nadu में जहरीली शराब पीने से 10 लोगों की मौत, 20 से अधिक बीमार, एक्शन में सीएम

Tamil Nadu के कल्लाकुरिचि जिले में संदिग्ध रूप से जहरीली देसी शराब पीने से 10 लोगों की मौत हो गई है. जबकि कई लोग बीमार हैं.

Tamil Nadu में जहरीली शराब पीने से 10 लोगों की मौत और 20 से अधिक लोगों के बीमार पड़ने के बाद सीएम एमके स्टालिन ने इस मामले में सीबी-सीआईडी ​​जांच के आदेश दिए हैं और जिला कलेक्टर श्रवणकुमार जातावथ का तबादला कर एमएस प्रशांत को कल्लाकुरिची जिले का नया कलेक्टर नियुक्त किया है. कल्लाकुरिची के एसपी समय सिंह मीणा को निलंबित कर दिया गया है और रजत चतुर्वेदी को नया एसपी नियुक्त किया गया है. कई पुलिस अधिकारियों को भी निलंबित किया गया है.

अवैध शराब विक्रेता गिरफ्तार

सरकार ने कहा कि इस सिलसिले में 49 वर्षीय (अवैध शराब विक्रेता) के कन्नुकुट्टी को गिरफ्तार किया गया है तथा उसके पास से जब्त 200 लीटर अवैध शराब के विश्लेषण में सामने आया कि उसमें घातक ‘मेथनॉल’ मौजूद था.

पिछले साल 2023 में भी जहरीली शराब से गई थी कई लोगों की जान

पिछले साल भी तमिलनाडु में जहरीली शराब त्रासदी हुई थी. जिसमें कुल 21 लोगों की मौत हो गई थी. विल्लुपुरम में कुल 13 और चेंगलपट्टू में 8 लोगों की जान गई थी.

गुरुग्राम में अवैध शराब भट्ठी का भंडाफोड़, 7 लोग गिरफ्तार

गुरुग्राम पुलिस ने 11 जून को ड्रोन का इस्तेमाल कर एक अवैध शराब भट्ठी का भंडाफोड़ किया और इस मामले में सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने मौके से 1,600 लीटर कच्ची शराब बनाने की सामग्री बरामद की. पुलिस ने बताया कि छापेमारी सोहना क्षेत्र के रिठौज गांव के पास पहाड़ी इलाके में की गई और एक नाबालिग समेत सात लोगों को हिरासत में लिया गया. उन्होंने बताया कि मौके से 1,600 लीटर कच्ची शराब (लाहन) बनाने की सामग्री और करीब 50 लीटर कच्ची शराब बरामद की गई.

Also Read: Saudi Arabia Hajj: सऊदी अरब में गर्मी ने बरपाया कहर, हज करने गए 500 से अधिक लोगों की मौत की खबर

Also Read: Union Cabinet: मोदी सरकार ने धान का MSP रेट 2300 रुपये प्रति क्विंटल किया, किसानों को दी बड़ी सौगात

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें