21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तंबाकू उत्पाद बेच रहे सात दुकानों में छापेमारी, वसूला गया जुर्माना

राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम ले तहत कोटपा अधिनियम 2003 का पालन कराने के लिए सीएस डॉ रंजन सिन्हा के निर्दश पर छापेमारी अभियान चलाया.

संवाददाता, देवघर.

राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम ले तहत कोटपा अधिनियम 2003 का पालन कराने के लिए सीएस डॉ रंजन सिन्हा के निर्दश पर छापेमारी अभियान चलाया. जिला कुष्ट निवारण पदाधिकारी सह एनसीडी कोषांक के नोडल पदाधिकारी डॉ मनोज कुमार गुप्ता ने तंबाकू व उनके उत्पाद की सार्वजनिक स्थानों पर बिक्री पर रोक के लिए बुधवार को देवीपुर बाज़ार चौक, बुढ़ैई बाज़ार व एम्स के आसपास छापेमरी की. इस दौरान नियमों का उल्लंघन करने वाले सात दुकानदारों को पकड़ा गया और उनसे जुर्माना वसूला गया. एनटीसीपी के डॉ विकास कुमार व जिला परामर्शी अभिमन्यु कुमार दांगी ने बताया कि तंबाकू उत्पाद बेचने वाले दुकानदार अपने दुकानों पर सिगरेट के विज्ञापन वाले पोस्टर लगा कर प्रचार- प्रसार करते रहे हैं. बिना चेतावनी फोटो वाले तंबाकू की बिक्री की जाती है. साथ ही स्कूल परिसर से 100 गज की दूरी पर किसी भी प्रकार के नशीली पदार्थ की बिक्री करना मना है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें