23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नगर परिषद के सदस्यों ने सफाई एजेंसी हटाने का दिया प्रस्ताव

नगर परिषद झंझारपुर के सभागार में सफाई एवं अन्य मुद्दे को लेकर बुधवार को आम सभा हंगामेदार रही. सदस्यों ने साफ सफाई का मुद्दा उठाकर सफाई एजेंसी को हटाने का प्रस्ताव लेकर निर्णय लिया.

झंझारपुर. नगर परिषद झंझारपुर के सभागार में सफाई एवं अन्य मुद्दे को लेकर बुधवार को आम सभा हंगामेदार रही. सदस्यों ने साफ सफाई का मुद्दा उठाकर सफाई एजेंसी को हटाने का प्रस्ताव लेकर निर्णय लिया. वार्ड 12 के पार्षद राज कुमार मंडल ने नगर परिषद के संपूर्ण वार्ड में नल जल सुचारू ढंग से चलाने का प्रस्ताव दिया. जिसे लेकर दो पक्षों में बहस शुरू हो गई. नगर परिषद अध्यक्ष बबीता शर्मा के निर्देश पर हंगामा कर रहे सदस्य को बाहर निकाला गया. फिर मामले को शांत कराया. अध्यक्ष ने आश्वासन दिया. एकजुट होकर अगली बैठक से पुलिस फोर्स की व्यवस्था करने का प्रस्ताव पारित किया गया. जिसका क्रियान्वयन ईओ राकेश रंजन करेंगे. बैठक की शुरुआत में जल जमाव को लेकर 7 जून को बुलाई गई बैठक से गायब रहने वाले पार्षदों से भी मुख्य पार्षद ने सवाल किया. फिर सफाई एजेंसी के अलावे वार्ड में किये जा रहे विकासात्मक कार्यों से भी सभी सदस्यों की असंतुष्टि दिखी. सभी 27 वार्ड में विभागीय एक-एक योजना तत्काल किए जाने का प्रस्ताव दिया गया. वार्ड पार्षद सुजीत झा, वीरेंद्र नारायण भंडारी, सिंघेश्वर राय, राजकुमार मंडल सहित कई लोगों ने एक एक विभागीय योजना करने का प्रस्ताव दिया. जिसे सभी ने ध्वनिमत से समर्थन दिया. नगर परिषद के कर्मी के क्रियाकलाप की जांच के लिए सात सदस्य की समिति का गठन किया गया. इसके सचिव ईओ बनाए गए. वार्ड 4 में बियाडा के कारण जलापूर्ति बाधित रहने की बात बताई गई. वार्ड 1, 12, 9,13, 24, 11 में जल आपूर्ति योजना बंद रहने की बात कही. वार्ड 23 के सदस्य वार्ड में होने वाले विकासात्मक कार्य के समापन पर वार्ड सदस्य का अनुमोदन के उपरांत भुगतान का प्रस्ताव दिया. जिसे ईओ ने अतार्किक बता कर निरस्त कर दिया. सफाई के मामले में एजेंसी के प्रति सभी सदस्यों की नाराजगी झलक रही थी. वार्ड पार्षद सुधीर राय ने कहा कि सफाई कर्मी का समय पर वेतन भुगतान नहीं होता है, जिसके कारण वह हड़ताल पर रहते हैं. मुख्य पार्षद बबीता शर्मा ने कहा कि सफाई एजेंसी को फिलहाल सभी कर्मियों का बकाया भुगतान करने का निर्देश दिया जाए. साथ ही उन्हें डिवार्ड कर उनसे पत्राचार किया जाएगा. फिर उनके क्रियाकलाप को देखने के बाद मई माह के बकाया की स्वीकृति अगले बैठक में ली जाएगी. ईओ ने नियमन दिया कि प्रावधान के अनुसार अगल-बगल के शहरी क्षेत्र में काम करने वाले सफाई एजेंसी से विपरीत परिस्थिति में कार्य लिया जा सकता है. वार्ड 26 में शैलेंद्र नाथ झा के घर के तरफ का नाला और सड़क, वार्ड 14 में और वार्ड 13 में पूर्व में किए गए कार्यों का भुगतान करने के अलावा अन्य कार्य के प्रस्ताव दिए गए.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें