25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रयोगशाला व पुस्तकालय में मिलेगी इंटरनेट की सुविधा

जिले के माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों के प्रयोगशाला व पुस्तकालयों में छात्र -छात्राओं को इंटरनेट की सुविधा मिलेगी.

मधुबनी: जिले के माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों के प्रयोगशाला व पुस्तकालयों में छात्र -छात्राओं को इंटरनेट की सुविधा मिलेगी. इसके लिए शिक्षा विभाग ने अपनी ओर से पहल शुरू कर दी है. इस संबंध में माध्यमिक शिक्षा निदेशक सन्नी सिन्हा ने डीईओ को पत्र भेजकर पुस्तकालय एवं प्रयोगशाला में इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है. यह जानकारी देते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी जावेद आलम ने कहा है कि जिले के माध्यमिक व उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में स्थित प्रयोगशाला व पुस्तकालय को हाईटेक बनाने की योजना पर काम किया जा रहा है. ताकि माध्यमिक व उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में नामांकित छात्र- छात्राओं को आधुनिक तकनीक से अवगत कराकर उन्हें गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मुहैया कराया जा सके. विदित हो कि वर्तमान में माध्यमिक व उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में स्थित प्रयोगशाला व पुस्तकालयों की स्थिति अच्छी नहीं कही जा सकती है. जिसके कारण छात्र-छात्राओं को पुस्तकालय व प्रयोगशाला का लाभ नहीं मिल रहा है. जिसे देखते हुए शिक्षा विभाग ने माध्यमिक व उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में स्थित प्रयोगशाला व पुस्तकालय को बेहतर बनाने के लिए पहल शुरू की है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें