23 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इंजीनियरिंग विभाग को शील्ड, टीटीई मैन ऑफ द मंथ

मंडल राजभाषा कार्यान्वयन समिति की बैठक मंडल कार्यालय में की गई. इस दौरान अंतर्विभागीय राजभाषा कार्यकुशलता शील्ड का वितरण व हिंदी में प्रशंसनीय कार्य करने वाले कर्मचारियों को पुरस्कार दिया गया.

समस्तीपुर : मंडल राजभाषा कार्यान्वयन समिति की बैठक मंडल कार्यालय में की गई. इस दौरान अंतर्विभागीय राजभाषा कार्यकुशलता शील्ड का वितरण व हिंदी में प्रशंसनीय कार्य करने वाले कर्मचारियों को पुरस्कार दिया गया. अध्यक्षता मंडल रेल प्रबंधक विनय श्रीवास्तव ने की. जनवरी से मार्च 2024 की अवधि के दौरान मंडल में सर्वाधिक हिंदी प्रयोग के लिए इंजीनियरिंग विभाग को अंतर्विभागीय राजभाषा कार्यकुशलता शील्ड व सामूहिक पुरस्कार प्रदान किया. जिसे वरिष्ठ मंडल इंजीनियर समन्वय संजय कुमार ने ग्रहण किया. हिंदी में प्रशंसनीय कार्य करने के लिए यांत्रिक समाडि कार्यालय नरकटियागंज में कार्यरत जूनियर इंजीनियर गोविंद कुमार व स्टेशन अधीक्षक रामभद्रपुर विनोद कुमार को प्रशस्ति पत्र एवं नकद पुरस्कार प्रदान कर प्रोत्साहित किया गया. मंडल रेल प्रबंधक ने सर्वाधिक हिंदी प्रयोग के लिए राजभाषा शील्ड एवं सामूहिक पुरस्कार प्राप्त करने पर इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को तथा हिंदी में प्रशंसनीय कार्य करने के लिए पुरस्कार के लिए चुने गये कर्मचारियों को शुभकामना दी. उपस्थित अधिकारियों से कहा कि वे अपने-अपने विभाग में राजभाषा हिंदी के प्रयोग को बढ़ाने में हमेशा प्रयासरत रहें. अपने अधीनस्थों को सरकारी कामकाज में अधिक से अधिक हिंदी प्रयोग करने के लिए प्रेरित करते रहें. ताकि समस्तीपुर मंडल में राजभाषा हिंदी का अधिक से अधिक प्रसार हो. बैठक के दौरान माह के सर्वश्रेष्ठ कर्मचारी के तौर पर चयनित किये गये टीटीई टाइगर दस्ता जयंत कुमार को भी प्रशस्ति पत्र एवं नकद पुरस्कार देकर पुरस्कृत किया गया. इस अवसर पर सभी शाखाधिकारी तथा विभिन्न स्टेशनों के सदस्यों ने भी अपने विभाग एवं स्टेशनों पर किए जा रहे हिंदी में कार्य का विवरण प्रस्तुत किया. राजभाषा अधिकारी सह सकाधि-। प्रकाश कुमार सिंह ने कार्यक्रम का संचालन किया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें