28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कार्य पूरा होने तक जेइ, बीइओ व बीपीएम का रोका जाये वेतन

ई-शिक्षा कोष पोर्टल पर बच्चों की इंट्री प्रविष्टि मात्र 18 प्रतिशत व करीब 800 स्कूलों द्वारा इंट्री नहीं करना घोर लापरवाही है. ऐसे में लापरवाही बरतने वाले स्कूलों पर कार्रवाई की जाए.

सासाराम ऑफिस. ई-शिक्षा कोष पोर्टल पर बच्चों की इंट्री प्रविष्टि मात्र 18 प्रतिशत व करीब 800 स्कूलों द्वारा इंट्री नहीं करना घोर लापरवाही है. ऐसे में लापरवाही बरतने वाले स्कूलों पर कार्रवाई की जाए. साथ ही साथ जिन प्रखंडों में इंट्री कम हुई या नहीं हुई है, उक्त प्रखंडों के बीईओ व बीपीएम के वेतन पर कार्य पूरा होने तक के लिए रोक लगा दी जाए. उक्त निर्देश जिला पदाधिकारी नवीन कुमार ने बुधवार को डीआरडीए सभागार में आयोजित शिक्षा विभाग के विभिन्न योजनाओं की समीक्षा बैठक के दौरान गहरी नाराजगी जताते हुए डीईओ को दिया. साथ ही उन्होंने असैनिक निर्माण कार्य की समीक्षा के दौरान ऐसे स्कूलों की जानकारी मांगी जहां बच्चों के हिसाब से कमरों की आवश्यकता है. ऐसे स्कूलों सहित अन्य असैनिक निर्माण कार्य की अधूरी रिपोर्ट पर डीएम बिफर गए और उन्होंने बीईओ व जेई के वेतन पर रिपोर्ट पूरी होने तक के लिए रोक लगा दी. जिलाधिकारी ने समग्र शिक्षा के तहत निशक्त बच्चे का सर्वे कार्य आगामी 15 दिनो में पूरा करने का निर्देश दिया. साथ ही उन्होंने ऐसे बच्चों के लिए बनाए जाने वाले कार्ड के लिए कैंप लगाने का निर्देश दिया. उन्होंने शिक्षा विभाग को स्वास्थ्य विभाग के सहयोग के साथ कार्ड बनाने का निर्देश दिया. उन्होंने बैठक के दौरान शिक्षा विभाग के समग्र शिक्षा अभियान, पीएम पोषण योजना, स्थापना, लेखा योजना, माध्यमिक शिक्षा के तहत संचालित होने वाली विभिन्न प्रकार की योजनाओं की समीक्षा की. इस संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी मदन राय ने बताया कि जिले में ई-शिक्षा कोष पोर्टल पर बच्चों के नामांकन की इंट्री की जा रही है. पोर्टल पर बच्चों की इंट्री की प्रविष्टि 18 प्रतिशत हुई है. ऐसे में जिला पदाधिकारी के निर्देशानुसार कम इंट्री करने वाले स्कूलों पर कार्रवाई की जाएगी. साथ ही उन्हें जल्द से जल्द इंट्री करने का निर्देश दिया गया है. डीएम के निर्देश पर जिन स्कूलों ने इंट्री का कार्य नहीं शुरू किया है. उक्त स्कूलों के एचएम को प्रखंड पर बुलाकर इंट्री कार्य को गुरुवार से शुरू करने का निर्देश दे दिया गया है. अगर उक्त स्कूल इंट्री करने में कोई दिक्कत या नहीं करते हैं तो जिलाधिकारी के निर्देशानुसार उन पर सख्त कार्रवाई की जायेगी. जब तक इंट्री कार्य पूरा नहीं हो जाता है, तब तक जिलाधिकारी के निर्देशानुसार सभी बीईओ व बीपीएम आदि का वेतन पर रोक लगा दी गयी है. असैनिक निर्माण कार्य की अधूरी रिपोर्ट पर डीएम द्वारा दिए गए निर्देश का पालन करते हुए रिपोर्ट पूरी होने तक के लिए जेई व बीईओ के वेतन पर रोक लगाने का निर्देश दे दिया गया है. मौके पर डीडीसी, डीपीओ स्थापना, डीपीओ, लेखा योजना, डीपओ, समग्र शिक्षा अभियान, डीपीओ पीएम पोषण योजना, सभी प्रखंड बीईओ, एकाउंटेंट, जेई, बीपीएम सहित संभाग प्रभारी सुधीर मोहन, प्रभात कुमार, कृष्ण कुमार राम, राजेश कुमार रावत, नम्रता भारती, डीपीएम कुमार वैभव सहित अन्य उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें