26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिना अनुमति लिये बनाये गये मकानों पर चलेगा नप का डंडा

नप के सभी वार्डों में बिना अनुमति लिये बनाये गये घरों पर अब नप का डंडा चलेगा और मकान मालिकों पर दंडात्मक कार्रवाई की जायेगी. इसके लिए बहुत जल्द सर्वेक्षण शुरू कराया जायेगा तथा ऐसे मकानों को चिह्नित करने का काम होगा.

बरौली. नप के सभी वार्डों में बिना अनुमति लिये बनाये गये घरों पर अब नप का डंडा चलेगा और मकान मालिकों पर दंडात्मक कार्रवाई की जायेगी. इसके लिए बहुत जल्द सर्वेक्षण शुरू कराया जायेगा तथा ऐसे मकानों को चिह्नित करने का काम होगा. बुधवार को नप के सभागार में सामान्य बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें कुल 26 बिंदुओं पर चर्चा हुई और नप में चल रहीं योजनाओं की समीक्षा भी की गयी. बैठक में नल-जल योजना पर विस्तृत चर्चा हुई, जिसमें ये बात खुल कर सामने आयी कि यह योजना नप में पूरी तरह फेल है. कुल 25 वार्डों में मात्र दो से तीन वार्ड में इस योजना का पानी वार्डवासियों को मिल रहा है. बाकी वार्ड में किसी न किसी समस्या के कारण कहीं आंशिक सफल है, तो कहीं शत-प्रतिशत फ्लॉप है. वार्ड 11 में 2018 से शुरू इस योजना में एक बूंद पानी भी अब तक किसी को मयस्सर नहीं हुआ, जिसे वार्ड पार्षद गायत्री देवी ने प्रमुखता से उठाया. वहीं उप चेयरमैन डॉ संजय उपाध्याय ने वार्ड 12 तथा अन्य वार्डों में योजना फेल होने का कारण विभाग के जेइ तथा संवेदकों की लापरवाही बताया. वार्ड पार्षद मधुकर कुमार ने बाजार में अतिक्रमण हटाने पर बल दिया, वहीं अवधेश सिंह ने कई प्रमुख मुद्दे उठाये. नप में पौधारोपण, पेंशन योजना के लिए शिविर का आयोजन, वाटर हाइड्रेंट, वृद्धाश्रम, नयी वाटर एटीएम, अग्निशमन वाहन क्रय करने, पार्क निर्माण, कीटनाशक दवाओं का क्रय, सरकारी भूमि पर मार्केट कॉम्प्लेक्स, सार्वजनिक शौचालय निर्माण, वाटर स्प्रिंकल क्रय, प्रखंड परिसर में तालाब निर्माण, शहर का सौंदर्यीकरण, सड़क तथा नाला निर्माण आदि पर चर्चा हुई. बैठक में नल-जल का नये सिरे से टेंडर निकाल कर रुके कार्य को आगे बढ़ाने का निर्णय लिया गया. वहीं शहर की सभी खराब स्ट्रीट लाइटों को एक माह में ठीक करने की बात हुई. चेयरपर्सन सीमा देवी ने कहा कि जुलाई में शहर के विकास के लिए कई योजनाओं को टेंडर करा कर शुरुआत करायी जायेगी. सामान्य बैठक में चेयरपर्सन सीमा देवी, उपचेयरमैन डॉ संजय उपाध्याय, इओ ज्योति श्रीवास्तव, मुख्य सहायक राजदेव प्रसाद, जेइ अमरेश कुमार, पूजा कुमारी, वार्ड पार्षद जितेंद्र प्रसाद, गणेश प्रसाद, उषा देवी, रामविलास रावत, किशोरी देवी, सुरेश देवी, सावित्री देवी, श्यामलाल मांझी, उर्मिला देवी, अवधेश सिंह, अमित कुमार, गायत्री देवी, अशोक मांझी, गणेश शर्मा, गिरजा देवी, राजकली देवी, मधुकर प्रसाद, उर्मिला देवी, मनसा देवी, अजमेरी खातून, भागमनी देवी, लालमुनि देवी, शैल देवी, मालती देवी, रुखसाना खातून समेत अन्य उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें