21.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गुरु गोबिंद सिंह पब्लिक स्कूल मना विश्व पर्यावरण दिवस

विद्यार्थियों ने पर्यावरण पर सुंदर बैनर और स्लोगन का किया प्रदर्शन, शिक्षक व विद्यार्थियों ने किया पौधरोपण

बोकारो. गुरु गोबिंद सिंह पब्लिक स्कूल सेक्टर पांच में बुधवार को विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया. इस दौरान शिक्षक व विद्यार्थियों पौधरोपण किया. प्राचार्य सौमेन चक्रवर्ती ने कहा कि सभी नागरिकों का कर्तव्य है कि पर्यावरण को सुरक्षित रखें. तरसेम सिंह (अध्यक्ष जीजीइएस) व एसपी सिंह (सचिव जीजीइएस) ने कहा कि पर्यावरण की रक्षा करना तथा जीव जंतुओं, पेड़ पौधों, वायु आदि को स्वस्थ और स्वच्छ रखना है. वहीं, छात्रों ने पर्यावरण पर सुंदर बैनर और स्लोगन का प्रदर्शन किया. मौके पर जीके मिश्रा, प्रभारी (वरीय वर्ग), सुमन नांगिया, उप-प्राचार्या (माध्यमिक वर्ग), स्मृति बोहरा आदि मौजूद थे.

सरदार पटेल पब्लिक स्कूल में इंडक्शन कार्यक्रम का आयोजन

बोकारो. सरदार पटेल पब्लिक स्कूल सेक्टर-09 सभागार में बुधवार को कक्षा 11वीं के नये विद्यार्थियों के लिए इंडक्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. प्राचार्य सुमित कुमार, उपप्राचार्या पूनम सिंह ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया. विद्यालय के सीनियर सेकेंडरी के प्रभारी विधान चंद्र महतो ने कार्यक्रम में शामिल अभिभावकों को विद्यालय के नये सत्र की शुरुआत पर विद्यालय द्वारा निर्धारित नियमों व क्रियाकलापों से अवगत कराया. धन्यवाद ज्ञपान अनुशासन प्रभारी कांत सिंह कौशल ने किया.

एमजीएम स्कूल में इन हाउस शिक्षक प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन

बोकारो. एमजीएम हायर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-04 में बुधवार को इन हाउस शिक्षक प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के रिर्सोस पर्सन राखी, एसी वर्गीस व कंचन सिंह थी. प्राचार्य फादर डॉ जोशी वर्गीस ने कहा कि प्रशिक्षण जीवन का अभिन्न हिस्सा है. इस बात को ध्यान में रखकर हमें निरंतर सीखना चाहिए. वहीं, रिसोर्स पर्सन ने सभी शिक्षक शिक्षिका को किताबी ज्ञान को व्यवहार में लाकर स्वयं जानने के बाद बच्चों को बताने की बात पर जोर दिया. प्रशिक्षण के दौरान कई रोचक गतिविधि का प्रयोग कर ज्ञान को व्यवहार में लाकर बच्चों के बीच बांटने की कला भी सीखायी गयी. मौके पर उप प्राचार्या राखी बनर्जी, सपना जोशी सहित स्कूल के लगभग 105 शिक्षक-शिक्षिका ने भाग लिया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें