25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बरवाअड्डा सड़क दुर्घटना में अज्ञात वाहन के विरुद्ध मामला दर्ज

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार सिर में चोट लगने के कारण हुई चार युवकों की मौत

वरीय संवाददाता, धनबाद/बरवाअड्डा.

बरवाअड्डा थाना क्षेत्र के जीटी रोड लोहार बरवा के समीप मंगलवार की देर रात अज्ञात वाहन के धक्के से कार में सवार चार युवकों की हुई दर्दनाक मौत मामले में बुधवार को बरवाअड्डा पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. न्यू कालोनी बेलगड़िया टाउनशिप निवासी मृतक के पिता चुना प्रसाद वर्मा व अन्य मृतकों के परिजनों की शिकायत पर बरवाअड्डा पुलिस ने अज्ञात वाहन व उसके चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है. थाना में दिये आवेदन में चुना प्रसाद वर्मा ने कहा है कि मेरा पुत्र आनंद कुमार वर्मा (17 वर्ष) संकेत वर्मा (18 वर्ष) पिता, सरयू साव, विशाल कुमार पासवान (16 वर्ष) पिता, राजेश पासवान (सभी न्यू कालोनी बेलगडिया टाउनशिप) है. तीनों गांधी रोड़ नटराज टावर निवासी राहुल गुप्ता (33वर्ष) के रांगाटांड स्थित चूड़ी दुकान में काम करते थे. तीनों राहुल गुप्ता के साथ कार संख्या जेएच 10 सीएल 3689 में बैठकर बरवाअड्डा आए हुए थे. गाड़ी में कोयरीबांध-झरिया निवासी अमन गुप्ता (घायल) भी थे. वापस लौटने के दौरान अज्ञात वाहन के चपेट में आने से कार सवार चार लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. अज्ञात वाहन के चालक द्वारा तेजगति व लापरवाही से गाड़ी चलाने के कारण घटना घटी है. आवेदन में सीसीटीवी कैमरे की जांच कर अज्ञात वाहन चालक व मालिक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गयी है. आवेदन में चुना प्रसाद वर्मा के अलावा भुक्तभोगी परिवार के सरयू साव के भी हस्ताक्षर हैं. इधर, इस घटना की जानकारी होने पर बुधवार को सांसद ढुलू महतो, धनबाद विधायक राज सिन्हा, भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रागिनी सिंह एसएनएमएमसीएच पहुंचे. उन्होंने मृतक के परिजनों से मिलकर शोक जताया. साथ ही पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाने के लिए उपायुक्त से फोन के माध्यम से बात की.

थाने का घेराव करने पहुंचे थे घटना से नाराज परिजन:

घटना के दूसरे दिन बुधवार को बेलगडिया से बड़ी संख्या में लोग एसएनएमएमसीएच पहुंचे थे. फिर बरवाअड्डा क्षेत्र में घटना होने से नाराज महिलाएं व पुरुष बरवाअड्डा थाना का घेराव करने पहुंच गए. लोग पीड़ित परिवार को मुआवजा देने व अज्ञात वाहन को पकड़कर चालक पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे. पुलिस को इसकी जानकारी मिलने पर इंस्पेक्टर सरस्वती मिंज थाना पहुंची. उन्होंने घटना स्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरे की छानबीन कर दोषी अज्ञात चालक के खिलाफ निश्चित रुप से कार्रवाई करने की बात कही.

घायल अमन गुप्ता को अपने साथ ले गए परिजन :

झरिया के कोयरीबांध निवासी अमन गुप्ता के बरवाअड्डा में हुई सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने की जानकारी होने पर बुधवार की अहले सुबह परिजन एसएनएमएमसीएच पहुंचे. चिकित्सकों ने उसकी स्थिति को देखते हुए मंगलवार की रात ही रेफर पेपर बना दिया था. परिजनों के एसएनएमएमसीएच पहुंचने के आधे घंटे के बाद एंबुलेंस बुलाकर उसे दूसरे अस्पताल ले जाया गया.

थम नहीं रहे थे परिजनों के आंसू, शाम को हुआ चारों के शव का पोस्टमार्टम :

एसएनएमएमसीएच के इमरजेंसी में दिनभर परिजनों का जमावड़ा लगा रहा. अपनों के शव देख परिजनों के आंखों के आंसू नहीं रुक रहे थे. मंगलवार की रात मृतक चार में तीन के शव की पहचान हुई थी. वही बुधवार की अहले सुबह बेलगड़िया निवासी मृतक विशाल पासवान के परिजनों के पहुंचने पर उसके शव की पहचान हुई. विशाल का शव देखते ही परिवार के सदस्यों का रो-रो कर बुरा हाल था. पोस्टमार्टम के बाद सभी के शव को उनके परिजनों को सौंप दिया गया.

बेटा बोला खाना खाने बरवाअड्डा आए है, कुछ देर में लौटेंगे :

मृतक आनंद कुमार वर्मा के पिता चुना प्रसाद वर्मा ने बताया कि बेटा रोजाना राहुल गुप्ता के दुकान में काम करने अपने साथियों के साथ जाता था. रात 10 बजे तक वापस घर लौट आता था. लेट होने पर बेटा को फोन किया तो उसने बताया कि मालिक के साथ खाना खाने बरवाअड्डा आए हुए हैं. कुछ देर बाद घर वापस आ जायेंगे. समय बीतने के बाद उसे लगातार फोन किया. लेकिन फोन नहीं उठाया. फिर फोन करते रहने पर पुलिस ने फोन उठाया और अस्पताल बुलाया. इधर संकेत वर्मा की मां लगातार उसे फोन कर रही थी. फोन में नंबर माई मोम के नाम से सेव था. पुलिस ने फोन उठाकर घटना की जानकारी दी और अस्पताल बुलाया.

अच्छी दुकानदारी होने पर स्टॉफ को पार्टी देने ले गए थे राहुल :

जानकारी के अनुसार राहुल गुप्ता की रांगाटांड़ में चूड़ी की दुकान है. बकरीद में बहुत अच्छी बिक्री हुई थी. इससे खुश होकर राहुल ने अपने स्टाॅफ को पार्टी दी थी. सभी एकसाथ पार्टी का आनंद उठाने बरवाअड्डा पहुंचे थे. लेकिन नियति को कुछ और मंजूर था.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट : सिर में चोट लगने से हुई सभी की मौत :

बुधवार की शाम चारों युवकों के शव का पोस्टमार्टम किया गया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार सिर में चोट लगने के कारण चारों युवकों की मौत हुई है. राहुल वर्मा के सिर में सबसे ज्यादा चोट आई थी. उसके सिर के कई जगहों की हड्डी टूट गयी थी. अन्य तीनों युवकों के सिर की हड्डी भी टूटी हुई पायी गई.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें