26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Weather: यूपी में लखनऊ सहित कई जिलों में बारिश, गर्मी से मिली राहत

UP Weather यूपी में बुधवार देर रात हुई बारिश से कई जिलों को गर्मी से राहत मिली है. हालांकि अभी मौसम विभाग का अनुमान है कि 21 जून को गर्मी पड़ सकती है. लेकिन आने वाले दिनों में बारिश की संभावना है.

लखनऊ: यूपी में बुधवार देर रात हल्की बारिश (UP Weather) ने गर्मी से राहत दी है. लखनऊ, आगरा, बरेली, बहराइच, श्रावस्ती सहित कई जिलों में बारिश दर्ज की गई है. इसके चलते गुरुवार सुबह बादल छाए रहने से भीषण गर्मी से राहत मिली. हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि बूंदाबांदी का दौर ऐसे ही जारी रहेगा. इस बीच 23 जून को एक बार फिर तापमान बढ़ सकता है. 24 जून से कुछ राहत मिलने की उम्मीद है.

21 जून को गर्मी का रेड अलर्ट, 22-23 जून को बारिश का अनुमान
मौसम विभाग (UP Weather) के अनुसार 21 जून को गर्मी का रेड अलर्ट है. 21 से 23 जून तक पूर्वी यूपी में आंधी व बारिश की संभावना रहेगी. जबकि पश्चिम यूपी में गर्मी रहेगी. 24 व 25 जून को पूरे उत्तर प्रदेश में बारिश की संभावना है. उधर बरेली में तेज बारिश और हवाओं से बिजली आपूर्ति फेल हो गई. वहीं भगवानपुर गांव के जयपाल की कमरे का लिंटर बारिश के दौरान गिर गया. जिसमें दबकर उनकी मौत हो गई व तीन अन्य लोग घायल हो गए.

बीते 48 घंटे में 200 से अधिक मौतें
यूपी (UP Weather) में दो दिन में मरने वालों का आंकड़ा 200 से ऊपर पहुंच गया है. मंगलवार को 100 से अधिक मौत होने की सूचना थी. वहीं बुधवार को 76 लोगों की मौत हो गई है. इसमें चार रोडवेज कर्मी और दो पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. बाराबंकी में सबसे ज्यादा 27 लोगों की मौत की सूचना है. कानपुर में 12, रायबरेली में 9, बुंदेलखंड में 6, लखनऊ, इटावा, गोरखपुर में 3-3 लोगों की मौत हुई है.

अपडेट हो रही है…..

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें