25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Kal Ka Mausam: अब होगी राहत वाली बारिश, मौसम विभाग ने मानसून को लेकर दी ताजा जानकारी, जानें कैसा रहेगा मौसम

Kal ka mausam: अब देश के कई राज्यों में राहत वाली बारिश होने वाली है. मौसम विभाग की ओर से मानसून को लेकर ताजा जानकारी दी गई है. जानें कल कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली-NCR समेत उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड के कई इलाकों में बारिश की बूंदों ने लोगों को गर्मी से कुछ राहत दी है. इस बीच मौसम विभाग की ओर से जानकारी दी गई है कि 21 जून यानी शुक्रवार से फिर से पश्चिमी यूपी सहित कई इलाकों में भीषण लू चल सकती है. 21 से 23 जून के बीच पश्चिमी यूपी के साथ-साथ राजस्थान, हरियाणा, मध्य प्रदेश के कई इलाकों में भीषण गर्मी लोगों को परेशान कर सकती है.

Delhi Weather 10
Kal ka mausam: अब होगी राहत वाली बारिश, मौसम विभाग ने मानसून को लेकर दी ताजा जानकारी, जानें कैसा रहेगा मौसम 4

दिल्ली का मौसम

दिल्ली के मौसम की बात करें तो यहां शुक्रवार को हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. राजधानी का अधिकतम तापमान 21 जून को 40 डिग्री रिकॉर्ड किया जा सकता है जबकि न्यूनतम तापमान 29 डिग्री रह सकता है. इसके बाद शनिवार से फिर एक बार तापमान में इजाफा देखने को मिलेगा जो आने वाले दिनों में बढ़ता जाएगा.

मानसून को लेकर राहत की खबर

पिछले दो हफ्ते से बिहार-बंगाल की सीमा पर रुके मानसून ने अब रफ्तार पकड़ ली है. मौसम विभाग की मानें तो, अगले दो से तीन दिनों में मानसून पूरे बिहार को कवर लेगा, ऐसा अनुमान है. विभाग के अनुसार, पूर्वी बिहार के कुछ हिस्सों समेत छत्तीसगढ़, ओडिशा के अलावा बंगाल के तराई हिस्सों और विदर्भ में मानसून आगे बढ़ चुका है.

Read Also : Kal ka Mausam : झारखंड की ओर बढ़ रहा मानसून, जानें कैसा रहेगा कल का मौसम

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश

मौसम की जानकारी देने वाली निजी संस्था स्काइमेट ने जानकारी दी है कि 21 जून को असम, मेघालय के अलावा बिहार के कुछ हिस्सों, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. दक्षिण ओडिशा, कोंकण, गोवा, तटीय कर्नाटक और केरल में भी हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान है. कुछ स्थानों पर भारी बारिश देखने को मिल सकती है.

जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के आसार

स्काइमेट की ओर से बताया गया है कि मध्य महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु के अलावा दक्षिण गुजरात, उत्तरी छत्तीसगढ़, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. उत्तराखंड, लद्दाख के साथ-साथ पंजाब, हरियाणा, पूर्व और उत्तर-पश्चिम राजस्थान, लक्षद्वीप और पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है.

India Weather 10
Kal ka mausam: अब होगी राहत वाली बारिश, मौसम विभाग ने मानसून को लेकर दी ताजा जानकारी, जानें कैसा रहेगा मौसम 5

झारखंड का मौसम

झारखंड के कई जिलों में बारिश हुई जिससे लोगों को राहत मिली है. गर्मी झेल रहे लोगों को और राहत मिलेगी, क्योंकि मानसून धीरे-धीरे झारखंड की ओर बढ़ रहा है और आने वाले दिनों में राज्य में बारिश होगी. मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को उत्तर-पूर्वी एवं दक्षिण-पूर्वी भागों में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है.

Jharkhand Weather 6
Kal ka mausam: अब होगी राहत वाली बारिश, मौसम विभाग ने मानसून को लेकर दी ताजा जानकारी, जानें कैसा रहेगा मौसम 6

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें