25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PM Modi in Srinagar : श्रीनगर में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, प्रधानमंत्री ने कहा- भारत के प्रति दुनिया का नजरिया बदला

PM Modi in Srinagar : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी योग सत्र में भाग लेने के लिए जम्मू-कश्मीर पहुंच चुके हैं. यहां उनका जोरदार स्वागत किया गया है. आप भी देखें ये वीडियो

PM Modi in Srinagar : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीनगर पहुंच चुके हैं जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया है. प्रधानमंत्री ने श्रीनगर में शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर (एसकेआईसीसी) में ‘युवाओं का सशक्तिकरण, जम्मू-कश्मीर में बदलाव’ कार्यक्रम में शिरकत किया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भारत के प्रति दुनिया का नजरिया बदल चुका है. हमें तीसरी बार आपने सेवा करने का मौका दिया है. जनता काम को देखते हुए सरकार का चुनाव करती हैँ.

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आकांक्षी समाज का एक ही मापदंड प्रदर्शन होता है. देश ने प्रदर्शन देखा और इसी प्रदर्शन का नतीजा है कि सरकार को तीसरी बार मौका जनता ने दिया है. हमारी सरकार काम करती है और नतीजे देती है. तीसरी बार सरकार बनाकर दुनिया को स्थिरता का संदेश दिया है.

दरअसल, अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री मोदी दो दिवसीय दौरे पर श्रीनगर पहुंचे हैं. तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद यह उनका पहला जम्मू-कश्मीर दौरा है.

पीएम मोदी के स्वागत का वीडियो आया सामने

पीएम मोदी के यहां पहुंचने पर उनका स्वागत किया गया जिसका वीडियो न्यूज एजेंसी एएनआई ने जारी किया है. वीडियो में नजर आ रहा है कि पीएम मोदी पर महिलाएं फूल बरसा रहीं हैं. कुछ देर के बाद प्रधानमंत्री ने महिलाओं के हाथों से फूल लेकर उनपर डालते नजर आ रहे हैं. इस दौरान महिलाएं स्वागत गान भी गा रहीं हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने दिया जम्मू-कश्मीर को सौगात

प्रधानमंत्री मोदी ने श्रीनगर स्थित शेर-ए-कश्मीर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र (एसकेआईसीसी) में ‘युवाओं का सशक्तिकरण, जम्मू-कश्मीर में बदलाव’ कार्यक्रम में भाग लिया. इसके साथ ही उन्होंने 1500 करोड़ रुपये से अधिक की लागत की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी इस दौरान किया. पीएम मोदी ने 1800 करोड़ रुपये की लागत वाली कृषि और संबद्ध क्षेत्रों की सुधार परियोजना (जेकेसीआईपी) का भी शुभारंभ किया.

Read Also ; Face Yoga: अगर डबल चीन से हैं परेशान, तो योग आसन से अपने चेहरे को दें सही आकार

योग सत्र में भी भाग लेंगे पीएम मोदी

तय कार्यक्रम के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 जून को सुबह करीब साढ़े छह बजे श्रीनगर स्थित शेर-ए-कश्मीर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र में 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. यहां वह लोगों को संबोधित करेंगे और उसके बाद योग सत्र में भी भाग लेंगे. प्रधानमंत्री के दो दिवसीय कश्मीर दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. शुक्रवार को डल झील के किनारे योग करने के लिए 7,000 से अधिक लोग पीएम मोदी के साथ शामिल होंगे.

बड़ी संख्या में सुरक्षाबल तैनात

प्रधानमंत्री की यात्रा शांतिपूर्ण हो, इसके लिए श्रीनगर शहर के विभिन्न भागों में बड़ी संख्या में सुरक्षाबल को तैनात किया गया है. एसकेआईसीसी की ओर जाने वाली सड़कें सील कर दी गई हैं. श्रीनगर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर ड्रोन और क्वाडकॉप्टर्स के उड़ाने पर रोक लगा दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें