25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना विवि : दूसरी मेधा सूची में शामिल 317 विद्यार्थियों ने लिया नामांकन

नामांकन प्रक्रिया के दूसरे दिन गुरुवार को पटना विवि के कॉलेजों में 317 विद्यार्थियों ने एडमिशन लिया है. दो दिनों में दूसरी मेधा सूची में शामिल कुल 566 विद्यार्थियों ने एडमिशन लिया है.

संवाददाता, पटना पटना विश्वविद्यालय की ओर से चार वर्षीय स्नातक पाठ्यक्रम सत्र 2024-28 में नामांकन के लिए दूसरी मेधा सूची में शामिल विद्यार्थियों की एडमिशन प्रक्रिया बुधवार से शुरू हो गयी है. दूसरे दिन गुरुवार को विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले विभिन्न कॉलेजों में कुल 317 विद्यार्थियों ने एडमिशन लिया है. पहले दिन सबसे अधिक बीएन कॉलेज में विभिन्न विभागों में कुल 99 विद्यार्थियों ने एडमिशन लिया. वहीं, दूसरे दिन पटना सायंस कॉलेज में 68, पटना कॉलेज में 53, वाणिज्य महाविद्यालय में 40 और मगध महिला कॉलेज में कुल 57 छात्राओं ने एडमिशन लिया है. दूसरी मेधा सूची में शामिल कुल 566 विद्यार्थियों ने विभिन्न कॉलेजों में एडमिशन लिया. इससे पहले विश्वविद्यालय की ओर से जारी पहली मेधा सूची में शामिल कुल 1960 विद्यार्थियों ने विभिन्न कॉलेजों में एडमिशन लिया है. यूजी में एडमिशन के लिए विश्वविद्यालय के अधीन कॉलेजों में कुल 4531 सीटें निर्धारित हैं. दूसरी मेधा सूची में शामिल विद्यार्थियों को अपना एलॉटमेंट लेटर डाउनलोड कर ऑनलाइन पेमेंट करने के बाद पेमेंट स्लिप डाउनलोड करेंगे. चयनित उम्मीदवार एलाटमेंट लेटर, पेमेंट स्लिप, एलाटमेंट लेटर में लिखे सभी मूल प्रमाण पत्र और सभी प्रमाण पत्रों का एक सेट छायाप्रति ( स्व अभिप्रमाणित ) और चार पासपोर्ट साइज अपना फोटो लेकर एलाटेड कॉलेज में काउंसेलिंग और नामांकन के लिए निर्धारित तिथि पर पहुंचना अनिवार्य है. विद्यार्थियों को सुबह 10:00 बजे सुबह से चार बजे शाम के बीच उपस्थित रहना अनिवार्य है. चयनित उम्मीदवार के संबंधित कॉलेज में निर्धारित कॉउंसेलिंग की तिथि को उपस्थित नहीं होने पर उनके नामांकन की दावेदारी समाप्त कर दी जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें