29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कुदरा में ताबड़तोड़ हत्या व चोरी की घटनाओं से दहशत में लोग

कुदरा थाना क्षेत्र में इन दिनों ताबड़तोड़ आपराधिक घटनाओं में बढ़ोतरी से लोगों में भय का माहौल है. इसके साथ ही पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं.

पुसौली. कुदरा थाना क्षेत्र में इन दिनों ताबड़तोड़ आपराधिक घटनाओं में बढ़ोतरी से लोगों में भय का माहौल है. इसके साथ ही पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. यहां ताबड़तोड़ हत्या, चोरी की घटनाएं घट रही है, लेकिन पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी व उद्भेदन नहीं कर सकी है. इससे पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो रहे हैं. ऐसे में कुदरा में हुई हाल की आपराधिक घटनाओं पर ही नजर डाले, तो 14 जून को दिनदहाड़े कुदरा बाजार से डेढ़ वर्ष के एक बच्चे को बाइक सवार अपराधियों ने चोरी कर ली गयी, लेकिन पुलिस इसका उद्भेदन भी नहीं कर पायी कि चार दिन बाद ही करहगर के तोरनी गांव के एक युवक की हत्या कर सकरी के पास रेलवे लाइन के किनारे शव को फेंक दिया गया. लेकिन तीन दिन बीतने के बाद भी मामले में पुलिस के हाथ अभी तक खाली हैं. इसके साथ ही इसी दिन कुदरा पीएचइडी कार्यालय परिसर में एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ, जिसमें परिजनों द्वारा हत्या का आरोप लगाया गया है. लेकिन, थाने में कोई आवेदन अभी तक नहीं दिया गया है. ऐसे में कुदरा में ताबड़तोड़ हो रही आपराधिक घटनाओं से लोगों का पुलिस पर भी कोई खास भरोसा नहीं रह गया है. # क्या कहते हैं कुदरा थानाध्यक्ष इस संबंध में पूछे जाने पर कुदरा थानाध्यक्ष विकास कुमार ने बताया बच्चा चोरी के मामले को लेकर पुलिस कई जगह छापेमारी कर रही है. बहुत जल्द ही मामले का उद्भेदन हो जायेगा. साथ ही करहगर के युवक की हत्या मामले में कई बिंदुओं पर जांच की जा रहा है, जल्द ही हत्या के मामले का भी उद्भेदन कर लिया जायेगा. पीएचइडी कैंपस में मिले शव के मामले में बताया कि अभी तक कोई आवेदन थाने में नहीं दिया गया है. केस एक 14 जून को कुदरा थाना क्षेत्र के ओवरब्रिज के नीचे टेंट लगाकर पत्थर के शील-सीलौटी बनाकर अपने रोजी रोटी चला रहे बंजारों के टेंट के पास से एक डेढ़ वर्षीय बच्चे को बाइक सवार अपराधी चुराकर भाग गये थे. इसकी शिकायत थाने में दर्ज करायी गयी है, लेकिन अभी तक पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला है. केस दो 18 जून को करहगर थाना के तोरनी गांव निवासी विजयानंद पासवान के पुत्र सन्नी कुमार का कुदरा के न्यू कुदरा स्टेशन के पास रेलवे लाइन से शव बरामद किया गया था. इस मामले में पूर्व के जमीन विवाद को लेकर गांव के ही एक नामजद और आधा दर्जन अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी, लेकिन अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. युवक अपने घर से घरेलू सामान की खरीदारी के लिए कुदरा के लालपुर बाजार आया था. केस तीन 18 जून को कुदरा थाना क्षेत्र के पीएचइडी परिसर से एक युवक का शव बरामद किया गया था. युवक की पहचान चकिया मुहल्ले के जगजीवन कुमार के रूप की गयी थी. हालांकि, इस मामले में परिजन हत्या की आशंका जता रहे हैं, लेकिन थाने में कोई आवेदन अभी तक नहीं दिया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें