23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

थानेदार कोर्ट में विचाराधीन मामले में दाखिल करें चार्जशीट : सीजेएम

राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल संचालन को लेकर गुरुवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी विश्वनाथ उरांव ने जिले के सभी थाना प्रभारियों के साथ बैठक की.

जामताड़ा कोर्ट. राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल संचालन को लेकर गुरुवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी विश्वनाथ उरांव ने जिले के सभी थाना प्रभारियों के साथ बैठक की. 13 जुलाई को प्रस्तावित राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता को लेकर विचार-विमर्श किया. बताया कि विभिन्न थाने में बहुत सारे कंपाउंडेबल मामले हैं, जिनका निष्पादन करना अतिआवश्यक है. सभी को अपने स्तर से उक्त मामले का निष्पादन कराने को कहा. राष्ट्रीय लोक अदालत के नोटिस का तामिला कर व्हाट्सएप के माध्यम से सूचित करने को कहा. साथ ही थाने में भी समझौता कराकर मामले का निष्पादन करने की बात कही. बताया कि सभी कंपाउंडेबल मामले, जो न्यायालय में विचाराधीन है, उनके चार्जसीट संबंधित न्यायालय में जमा करें. महिला थाने में भी बहुत सारे पारिवारिक विवाद के मामले आते हैं. उन मामलों पर भी ध्यान देना जरूरी है, जो वारंटी काफी दिनों से फरार है, उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए निष्पादन का प्रयास कराने को कहा गया. मौके पर डालसा के सचिव अभिनव सहित की थाना प्रभारी मौजूद थे. कोर्ट में दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज जामताड़ा कोर्ट. मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी जामताड़ा के न्यायालय में चिरूनबांध निवासी जयनव बीवी ने दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज किया है. परिवादनी ने देवघर जिला के पालोजोरी थाना क्षेत्र के गोपालपुर निवासी औरंगजेब शेख, रफीक शेख, जुलेखा बीवी, पूनम खातून पर आरोप लगाया है कि उसकी शादी 10 साल पूर्व हुई थी. शादी के कुछ महीने के बाद से आरोपी शारीरिक एवं मानसिक प्रताड़ना करते थे. एक लाख रुपये की मांग करते थे. मांग पूरा नहीं होने पर 15 जून 2023 को परिवादिनी को मारपीट कर घर से निकाल देने का आरोप लगाया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें