26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शिक्षा विभाग में प्राप्त शिकायतों की जांच करेंगे वरीय उप समाहर्ता

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव ने विद्यालयों के निरीक्षण एवं अनुश्रवण के लिए जिला पदाधिकारी को पत्र लिखकर अपने स्तर से विद्यालय में निरीक्षण एवं अनुश्रवण की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है.

मधुबनी. शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव ने विद्यालयों के निरीक्षण एवं अनुश्रवण के लिए जिला पदाधिकारी को पत्र लिखकर अपने स्तर से विद्यालय में निरीक्षण एवं अनुश्रवण की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है. डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने कार्यालय आदेश निकाल कर कहा है कि शिक्षा विभाग द्वारा चलाए गए विद्यालयों में निरीक्षण एवं अनुश्रवण के बाद भी विभाग के कमांड एंड कंट्रोल सेंट्रर में टोल फ्री नंबर 14417 एवं 18003454417 पर स्कूल की व्यवस्था के खिलाफ शिकायतें प्राप्त हो रही है. इससे यह स्पष्ट है कि विद्यालयों के निरीक्षण एवं अनुश्रवण में त्रुटि हुई है. जिसके कारण यह आवश्यकता महसूस की गई है कि डीएम अपने स्तर से (शिक्षा विभाग के पदाधिकारी को छोड़कर) अन्य विभाग के पदाधिकारी एवं पर्यवेक्षक से इन विद्यालयों का निरीक्षण कराएंगे. इस कार्य के लिए राज्य स्तर पर जिला के स्कूल से संबंधित प्राप्त शिकायत जिला स्तर पर नामित नोडल पदाधिकारी को उपलब्ध कराया जाएगा जाना है. इसलिए उपसमाहर्ता स्तर से एक पदाधिकारी को नोडल पदाधिकारी के रूप में नामित करने का अनुरोध शिक्षा विभाग द्वारा किया गया है. ताकि शिक्षा विभाग की टोल फ्री नंबर पर प्राप्त शिकायत की जिला स्तर पर नामित पदाधिकारी को उपलब्ध कराया जा सके. डीएम ने शिक्षा विभाग की शिकायतों के अनुश्रवण के लिए वरीय उपसमाहर्ता सुजीत कुमार बरनवाल को नोडल पदाधिकारी नामित किया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें