20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नप के चेयरमैन और कार्यपालक पदाधिकारी के खिलाफ वीसी व पार्षदों ने खोला मोर्चा

डुमरांव नगर परिषद की चेयरमैन सुनीता गुप्ता और कार्यपालक पदाधिकारी अनिरुद्ध कुमार के विरोध में नप क्षेत्र के लगभग दो दर्जन से अधिक पार्षदों ने मोर्चा खोल दिया है.

डुमरांव नगर परिषद की चेयरमैन सुनीता गुप्ता और कार्यपालक पदाधिकारी अनिरुद्ध कुमार के विरोध में नप क्षेत्र के लगभग दो दर्जन से अधिक पार्षदों ने मोर्चा खोल दिया है. बुधवार को नया भोजपुर पार्षद संदीप वर्मा के दरवाजे पर नगर परिषद कार्यालय के कार्यकलाप के विरुद्ध में नगर परिषद के उपमुख्य पार्षद विकास ठाकुर की अध्यक्षता में पार्षदों एवं वार्ड पार्षद प्रतिनिधियों की एक बैठक हुई जिसमें नगर परिषद कार्यालय के कार्यकलापों एवं कार्य में शिथिलता के खिलाफ विस्तार से चर्चा की गयी. इस क्रम में नगर परिषद कार्यालय के मनमानी रवैये एवं चेयरमैन व कार्यपालक पदाधिकारी की मनमानी के खिलाफ सभी ने अपनी आवाज बुलंद की. जनहित के सभी कार्यों पर एकजुटता से आपसी सहमति से कार्यों को जल्द-से-जल्द पूरा कराने को लेकर सभी की सहमति बनी. उपचेयरमैन ने बैठक में वार्ड पार्षदों को संबोधित करते हुए कहा कि एक साल में चार बार बैठक की गयी, जिसमें पास हुए एजेंडाें पर कार्य नहीं हुआ. उपचेयरमैन कहा कि हमलोगों ने चुनाव में जनता से जो वादा किया था, उसे एक साल बाद भी पूरा नहीं किया जा सका है. नगर परिषद क्षेत्र की सबसे बड़ी समस्या होल्डिंग टैक्स है. इससे लगभग सभी घर प्रभावित हैं. होल्डिंग टैक्स का मामला बोर्ड की पहली बैठक में सुधार को लेकर कोई पहल नहीं की गयी. चेयरमैन व कार्यपालक की मिलीभगत से विकास कार्य अवरुद्ध हो रहा है. वहीं वार्ड पार्षद एकराम खान ने कहा कि एक साल गुजर गया, लेकिन विकास के नाम पर कुछ नहीं हो रहा है. इसके अलावा चेयरमैन व कार्यपालक पदाधिकारी की मनमानी चरम पर है. पार्षद प्रतिनिधि सोनू राय ने कहा कि कार्यपालक पदाधिकारी नियम-शर्त से बाहर कार्य कर रहे हैं. कार्यों में लापरवाही को लेकर डीएम द्वारा फाइन भी की गयी है. बावजूद अपने कार्यों में बदलाव नहीं कर रहे हैं. नप के पैसों का दुरुपयोग होता है जिसकी जांच कभी नहीं होती है कि पैसा सही जगह पर लगा है की नहीं. इस बैठक में सोनू राय कन्हैया राम, श्याम शर्मा, सोनू यादव, मो. नसीम, टिंकु सिन्हा, मदन चौबे, उमेश गोस्वामी, एकराम खान, पवन गोड, अरविंद कुमार शर्मा, आनंद कुमार, शहाबुद्दीन, अनिल कुमार राय, राजेश सिंह, उमेश कुमार राम, निजामुद्दीन, प्रदीप कुमार वर्मा, कृष्णा प्रसाद, शपुल्ला कुरैशी, भुटेली सिंह, धनंजय पांडेय, चंदन चौधरी पार्षद व पार्षद प्रतिनिधि मौजूद रहे. इसको लेकर मुख्य पार्षद व कार्यपालक पदाधिकारी से बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन कार्यपालक पदाधिकारी अनिरुद्ध प्रसाद ने मोबाइल पर जा रहे कॉल को रिसीव नहीं किया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें