30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T20 World Cup: सुपर 8 में टीम इंडिया का जीत से आगाज, अफगानिस्तान को 47 रन से हराया

T20 World Cup 2024: भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 के अपने पहले मुकाबले में अफगानिस्तान को 47 रनों से हराकर शानदार जीत दर्ज की है. सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतकीय पारी खेली. जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह ने 3-3 विकेट चटकाए.

T20 World Cup 2024: सूर्यकुमार यादव की शानदार अर्धशतकीय पारी और बाद में जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह की धारदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने सुपर 8 के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान को 47 रनों से हरा दिया है. कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और भारतीय टीम ने 20 ओवर में 181 रनों का स्कोर पोस्ट किया. भारत की शुरुआत कुछ खास नहीं रही, लेकिन सूर्या ने 28 गेंद पर शानदार 53 रनों की पारी खेलकर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया. उनका भरपूर साथ उपकप्तान हार्दिक पांड्या ने दिया. पांड्या ने 24 गेंद पर 32 रनों की पारी खेली. बाद का काम गेंदबाजों ने पूरा किया. उन्होंने अफगानिस्तान के लिए एक भी साझेदारी पनपने नहीं दी.

विराट कोहली के बल्ले से निकले 24 रन

पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को कप्तान रोहित शर्मा के रूप में पहला झटका तीसरे ही ओवर में लगा, जब बाएं हाथ के तेज गेंदबाज फजलहक फारूखी ने उन्हें राशिद खान के हाथों कैच करा दिया. उसके बाद विराट कोहली और ऋषभ पंत ने पारी को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी उठाई, लेकिन कोहली 24 रन बनाकर आउट हो गए. कोहली का विकेट 9वें ओवर में गिरा. उन्हें राशिद खान ने आउट किया. उसके बाद सूर्या क्रीज पर आए. उन्होंने तेज खेलना शुरू किया और एक छोर से पंत ने भी कई बड़े शॉट दिखाए.

T20 World Cup: अफगानिस्तान के खिलाफ इस वजह से काली पट्टी बांधकर मैदार पर उतरी रोहित शर्मा एंड कंपनी

T20 World Cup के बाद भी है टीम इंडिया का काफी व्यस्त कार्यक्रम, BCCI ने जारी किया शेड्यूल

शिवम दुबे फिर हुए फेल

4 चौके की मदद से पंत 20 रन बना चुके थे कि राशिद खान ने उन्हें पगबाधा आउट कर दिया. पंत ने 11 गेंद का सामना किया. उसके बाद सूर्या का साथ देने के लिए शिवम दुबे आउए, लेकिन वह एक बार फिर फेल हो गए और 7 रन पर 10 रन बनाकर आउट हो गए. हार्दिक पांड्या ने बहादुरी दिखाई और टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया. पांड्या 18वें ओवर में 32 के स्कोर पर आउट हुए. जडेजा 5 गेंद पर 7 ही रन बना सके. अक्षर पटेल ने 6 गेंद पर 12 रन जोड़े. टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए.

134 रन पर सिमटा अफगानिस्तान

182 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान को पहला झटका जसप्रीत बुमराह ने दूसरे ही ओवर में दिया. उन्होंने रहमनुल्लाह गुरबाज को पंत के हाथों कैच कराया. इसके बाद अफगानिस्तान को लगातार झटके लगते रहे. चौथे ओवर में इब्राहिम जादरान को अक्षर पटेल ने आउट किया. पावर प्ले में ही बुमराह ने हजमतुल्लाह जजई को आउट कर टीम को बड़ा झटका दिया. इसके बाद कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. सबसे अधिक 26 रन अजमतुल्लाह उमरजई ने बनाए, जिन्हें जडेजा ने आउट किया. आखिरी गेंद पर अर्शदीप ने अफगानिस्तान का आखिरी विकेट भी चटका दिया और टीम 134 के स्कोर पर ढेर हो गई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें