26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गालूडीह : आंधी-बारिश के बाद बिजली गुल, 12 घंटे अंधेरे में रही एक लाख आबादी

प्रचंड गर्मी में रातभर परेशान रहे लोग, गुरुवार की सुबह जलापूर्ति भी हुई प्रभावित

गालूडीह. गालूडीह क्षेत्र में बुधवार की रात गर्जन के साथ मूसलाधार बारिश हुई. इस दौरान आंधी भी चली. इसके बाद बिजली गुल हो गयी. रात भर बिजली नहीं रही. बिजली चमकने से कई जगह इंसुलेटर खराब हो गये. गालूडीह क्षेत्र की आठ पंचायतों में ब्लैक आउट रहा. बुधवार रात आठ बजे बिजली गुल हुई, जो दूसरे दिन गुरुवार की सुबह आठ बजे के बाद बहाल हुई. 12 घंटे बिजली नहीं रहने से गर्मी से लोग परेशान रहे. सुबह में जलापूर्ति प्रभावित रही. क्षेत्र की महुलिया, उलदा, बड़ाकुर्शी, जोड़सा, बाघुड़िया, झाटीझरना, हेंदलजुड़ी, बनकांटी पंचायत की करीब एक लाख से ज्यादा की आबादी 12 घंटे बिजली नहीं रहने से खासे परेशान रही. बारिश के बाद भी रात में उमस भरी गर्मी थी. ऊपर से बिजली नहीं रहने लोग परेशान रहे. सुबह आठ बजे के बाद बिजली बहाल हुई, तो राहत मिली. बिजली आने से जलापूर्ति भी शुरू हुई.

वज्रपात से ट्रांसफॉर्मर जला, सात दिनों से अंधेरे में आसना

घाटशिला प्रखंड की आसना पंचायत के मुखिया मानसिंह हेंब्रम ने बताया कि एक सप्ताह पूर्व वज्रपात से 25 केवी का ट्रांसफॉर्मर जल गया था. अबतक ट्रांसफॉर्मर नहीं लगाया गया है. 20 से 25 घर बीते एक सप्ताह से अंधेरे में हैं. कनीय अभियंता आनंद कच्छप ने बताया कि गुरुवार को पता चला मिस्त्री आया था. 19-20 जून की रात में वज्रपात हुआ था. इसी दौरान ट्रांसफॉर्मर जलने की आशंका है. बहुत जल्द ट्रांसफॉर्मर लगने की संभावना है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें