25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

24 जून से परीक्षा शुरू होनी है, पर एडमिट कार्ड जारी नहीं

नीलांबर-पीतांबर विश्वविद्यालय (मेदिनीनगर) के यूजी सत्र 2023-27 सेमेस्टर वन की परीक्षा 24 जून से होनी है. लेकिन 20 जून तक एडमिट कार्ड जारी नहीं किया गया है.

प्रतिनिधि, (मेदिनीनगर).

नीलांबर-पीतांबर विश्वविद्यालय (मेदिनीनगर) के यूजी सत्र 2023-27 सेमेस्टर वन की परीक्षा 24 जून से होनी है. लेकिन 20 जून तक एडमिट कार्ड जारी नहीं किया गया है. परीक्षा लेनेवाली एनसीसीएफ कंपनी ने भी एडमिट कार्ड वेबसाइट पर अपलोड नहीं किया है, इसे लेकर परीक्षार्थी परेशान हैं. विश्वविद्यालय के जिस कमरे में एनसीसीएफ का कार्यालय चलता है, उसमें तीन दिनों से ताला लटका हुआ है. इस कारण परीक्षा को लेकर संशय बरकरार है. जानकारी के अनुसार सत्र 2023-27 के सेमेस्टर वन में विभिन्न कॉलेजों के करीब 20 हजार छात्र हैं. इसे लेकर छात्रों में रोष है. छात्रों का कहना है कि तीन दिन बाद परीक्षा होनी है, लेकिन उसके तीन दिन पहले तक एडमिट कार्ड अपलोड नहीं किया जाना गंभीर मामला है. एनएसयूआइ के जिलाध्यक्ष अमरनाथ तिवारी ने कहा कि 24 जून से परीक्षा होनी है, लेकिन अभी तक एडमिट कार्ड जारी नहीं कर विवि छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है. यदि विवि संज्ञान नहीं लेता है, तो एनएसयूआइ आंदोलन करेगा.

एक साल से नहीं मिला है वर्क आर्डर :

इस संबंध में एनपीयू में परीक्षा विभाग का काम देख रही एनसीसीएफ (नेशनल को-ऑपरेटिव कंज्यूमर्स फेडरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड) के प्रभारी विवेक कुमार ने बताया कि जून 2023 के बाद विवि द्वारा किसी प्रकार का वर्क आर्डर नहीं दिया गया है. इसलिए हम लोग काम नहीं कर रहे हैं. जून 2022 में ही एकरारनामा पूरा हो चुका था. उसके बाद एक साल का एक्सटेंशन मिला था. जो जून 2023 में पूरा हो गया.

परीक्षा नियंत्रक बाेले-

एडमिट कार्ड अपलोड नहीं, तो परीक्षा की तिथि बढ़ेगी :

एनपीयू के परीक्षा नियंत्रक डॉ एमके दीपक ने बताया कि 20 जून तक एनसीसीएफ द्वारा एडमिट कार्ड अपलोड नहीं किया गया है. यदि एक-दो दिनों में एडमिट कार्ड अपलोड नहीं किया जाता है, तो परीक्षा की तिथि बढ़ायी जा सकती है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें