23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

निगम ने किया 166 स्ट्रॉम वाटर ड्रेन की 90 प्रतिशत सफाई का दावा

जल जमाव की समस्या होने पर टोल फ्री नंबर 18008904160 पर करें कॉल

मुख्य संवाददाता, धनबाद,

मानसून से निबटने के लिए नगर निगम ने तैयारी पूरी कर ली है. निगम ने 90 प्रतिशत बड़े नाले की सफाई का दावा किया है. साथ ही कहा है कि जो थोड़ा बहुत नाला का काम बचा है, उसे एक-दो दिनों में पूरा कर लिया जायेगा. अगर मानसून में कहीं भी वाटर लॉगिंग की समस्या होने पर टोल फ्री नंबर 18008904160 पर कॉल करें. नगर निगम के मुताबिक सभी अंचल अधिकारी को 10 जून तक 55 वार्डों में 166 स्ट्रॉम वाटर ड्रेन (बड़ा) नाला की सफाई का समय दिया गया था. अब तक की रिपोर्ट के मुताबिक 90 प्रतिशत तक स्टॉम वाटर ड्रेन की सफाई का काम पूरा कर लिया गया है. इसके अलावा मुहल्लों के बड़े नालों की भी सफाई की गयी है. मानसून से निबटने के लिए अलग से हर अंचल में जंबो टीम गठित की गयी है. निगम के अधिकारी के अलावा सफाई मजदूर भी टीम में शामिल हैं. टोल फ्री नंबर या अंचल स्तर पर सूचना मिलते ही जंबो टीम स्पॉट पर पहुंचेगी और वाटर लॉगिंग की समस्या को दूर करेगी.

इन बड़े नालाें की सफाई का दावा :

सिंफर से विशुनपुर होते हुए जय प्रकाश नगर गली नंबर एक होते हुए पंपू तालाब तक, हंस विहार से सिंफर गेट नंबर दो तक, चंद्रविहार से मंडल बस्ती तक, जय प्रकाश नगर और जालान अस्पताल होते हुए पंपू तालाब तक, बेकारबांध तालाब से ग्रेवाल कॉलोनी होते हुए पंपू तालाब तक, कॉर्मिक नगर बड़ा नाला, कोलाकुसमा मोड़ से लीपीडीह तक, गांधी रोड से चांदमारी तक, बैंक मोड़ चौक से मटकुरिया श्मशान घाट तक, झरिया पुल से पानी टंकी तक, अशोक भवन से शक्ति मंदिर तक, विकास नगर छठ तालाब से चौधरी के घर तक, शनि मंदिर से हरि नारायण कॉलोनी, रेलवे सिनेमा रोड से साहु धर्मशाला श्रीनगर बेरा तक, पुराना बाजार रिफ्यूजी मार्केट से रामजी भगत पुल तक. इसके अलावा अन्य अंचल के बड़े नालों की सफाई का दावा किया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें