29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार के भागलपुर में प्रमुख जी हथियार के साथ पहुंच गए प्रखंड कार्यालय, BDO मैडम ने बुला ली पुलिस..

बिहार के भागलपुर में प्रखंड के प्रमुख को गार्ड के माध्यम से हथियार का कार्यालय में प्रदर्शन करना महंगा पड़ गया. जानिए पूरा मामला..

बिहार के भागलपुर में निजी गार्ड के माध्यम से हथियार का प्रखंड कार्यालय में प्रदर्शन करना नाथनगर प्रखंड प्रमुख दुर्गा दयाल को भारी पड़ गया. बीडीओ अंतिमा कुमारी ने इस पर संज्ञान लेते हुए पुलिस से शिकायत कर दी. जिसके बाद पुलिस हथियार सीज करते हुए प्रखंड प्रमुख के निजी गार्ड को हिरासत में ले लिया. जिसे जांच के बाद पीआर बांड भरवा कर छोड़ दिया गया. मामले की पड़ताल के लिए देर शाम एसडीएम धनंजय कुमार और सिटी डीएसपी 2 राकेश कुमार पहुंचे थे. गार्ड अमरेंद्र सिंह रिटायर्ड फौजी है, वह कहलगांव क्षेत्र का रहने वाला है.

क्या है पूरा मामला..

जानकारी के मुताबिक प्रखंड प्रमुख ने इंदिरा आवास के कर्मियों को चेंबर में बुलाकर किसी मामले को लेकर डांट फटकार लगायी थी. उनका हथियार बंद गार्ड वहीं मौजूद था. यह कर्मियों को नागवार गुजरा और कर्मियों ने बीडीओ से शिकायत कर दी. इसके बाद मामला बढ गया. कर्मियों ने बताया कि प्रखंड प्रमुख दुर्गा दयाल अपने पांच दस लोगों के साथ रोजाना हथियार लेकर कार्यालय आते है. प्रखंड कर्मियों को धमकाते भी है. यह भी कहा जा रहा है कि प्रखंड कार्यालय में सभी कर्मी प्रमुख की कार्यशैली से डरे सहमे रहते हैं. आगे कोई बड़ी घटना न हो इसके लिए उन्होंने डीएम व एसएसपी से इसकी लिखित शिकायत की है.

ALSO READ: बिहार में फिर से बहाल हो सकता है 65% आरक्षण? कोर्ट के फैसले के बाद नीतीश सरकार की तैयारी जानिए..

प्रमुख का क्या है आरोप..

इधर, प्रमुख ने बताया है कि बेलखोरिया पंचायत के कुछ ग्रामीणों ने इंदिरा आवास योजना से संबंधित शिकायत की. इसे लेकर आवास सहायक आशीष कुमार और कार्यपालक सुजय कुमार से पूछताछ की थी. दोनों कर्मियों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी अंतिमा कुमारी से शिकायत कर दी. बीडीओ ने जांच किए बिना इनपर अवैध हथियार के साथ अंगरक्षक रखने के मामले को तुल दे दिया.

प्रमुख ने बीडीओ को बताया भ्रष्ट..

प्रमुख ने बताया कि बीडीओ भ्रष्ट हैं. इन्होंने बीडीओ पर आरोप लगाया कि वह हर योजना कमीशन लेती है. प्रखंड कार्यालय में भ्रष्टाचार है. यह भी कहा कि गार्ड रिटायर आर्मी है और उनके पास वैध हथियार है. बीडीओ आम जनता से दुर्व्यवहार करती है. इसकी उन्हें गुरुवार को लिखित शिकायत मिली है. जिसमे जाति सूचक गाली देकर ऑफिस से भगाने की बात का उल्लेख है.

सीटी डीएसपी बोले..

इधर, सीटी डीएसपी 2 राकेश कुमार ने बताया कि एक हथियार बंद व्यक्ति घूम रहा था जिसे जांच के लिए थाना लाया गया था. हथियार की जांच हो रही है. सिटी एसपी राज ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है. प्रशासनिक स्तर से एसडीओ सदर जांच कर रहे हैं. पुलिस हथियार संबंधित जांच कर रही है.अबतक किसी के द्वारा आवेदन नहीं दिया गया है. पुलिस ने प्रमुख के हथियार को डिटेन कर थाने मे रखा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें