28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T20 World Cup: पैट कमिंस ने टी20 विश्व कप में हैट्रिक लेकर रच दिया इतिहास

T20 World Cup 2024: पैट कमिंस ब्रेट ली के बाद टी-20 विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई बन गए हैं, जबकि मिशेल स्टार्क ने विश्व कप में सर्वाधिक विकेट लेने का लसिथ मलिंगा का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ब्रेट ली के बाद टी20 विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर बन गए हैं. कमिंस ने नॉर्थ साउंड के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में यह उपलब्धि हासिल की, जहां उन्होंने दो ओवर में लगातार तीन गेंदों पर तीन विकेट लिए. यह हैट्रिक टी20 विश्व कप के इस संस्करण में भी पहली हैट्रिक थी.

AUS vs BAN: ऑस्ट्रेलिया 28 रन से जीता

कमिंस ने चार ओवर में 29 रन देकर 3 विकेट चटकाए, जबकि स्पिनर एडम जाम्पा ने भी 24 रन देकर 2 विकेट चटकाए. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को 140/8 पर रोक दिया और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को जीत के लिए 141 रनों का लक्ष्य दिया. पर बारिश के कारण मैच बीच में रोकना पड़ा जब ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 11.2 ओवर में 100/2 रन था. और आखिर में ऑस्ट्रेलिया को DLS मेथड के तहत 28 रन से जीत मिली.

Image 257
T20 world cup: mitchell marsh (l) and david warner (r)

कमिंस की हैट्रिक उनके स्किल और एक्सपीरियंस का प्रमाण थी. उन्होंने लगातार गेंदों पर महमूदुल्लाह, महेदी हसन और तौहीद ह्रदय को आउट किया, जिससे विभिन्न परिस्थितियों के अनुकूल ढलने की उनकी क्षमता का पता चलता है. यह उपलब्धि न केवल कमिंस के लिए बल्कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह दबाव में प्रदर्शन करने और विभिन्न परिस्थितियों के अनुकूल ढलने की उनकी क्षमता को दर्शाता है.

T20 World Cup 2024: मिशेल स्टार्क ने भी बनाया रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के एक और तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने भी लसिथ मलिंगा के सबसे ज्यादा विश्व कप विकेटों के रिकॉर्ड को तोड़कर इतिहास रच दिया. स्टार्क ने अपना 95वां विश्व कप विकेट लिया, जिससे उन्होंने मलिंगा के 94 विकेटों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया. यह उपलब्धि स्टार्क की निरंतरता और उच्चतम स्तर पर प्रदर्शन करने की क्षमता का प्रमाण है. उनके शुरुआती विकेटों ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के लिए मोमेंटम प्रदान किया, जिन्होंने पूरे मैच में बांग्लादेश को बैकफुट पर रखा.

Also Read: T20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 28 रनों से हराया

T20 World Cup: जीत के बाद आया रोहित शर्मा का बयान, खिलाड़ियों की तारीफ में कह दी बड़ी बात

T20 World Cup: पुरुषों के टी20 विश्व कप में हैट्रिक

ब्रेट ली (ऑस्ट्रेलिया) बनाम बांग्लादेश, केप टाउन, 2007

कर्टिस कैंपर (आयरलैंड) बनाम नीदरलैंड, अबू धाबी, 2021

वानिंदु हसरंगा (श्रीलंका) बनाम दक्षिण अफ्रीका, शारजाह, 2021

कगिसो रबाडा (दक्षिण अफ्रीका) बनाम इंग्लैंड, शारजाह, 2021

कार्तिक मयप्पन (यूएई) बनाम श्रीलंका, जिलॉन्ग, 2022

जोशुआ लिटिल (आयरलैंड) बनाम न्यूजीलैंड, एडिलेड, 2022

पैट कमिंस (ऑस्ट्रेलिया) बनाम बांग्लादेश, एंटीगुआ, 2024

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें