23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कैंपस : सक्षमता परीक्षा द्वितीय का एडमिट कार्ड जारी, परीक्षा 26 से 28 तक

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने स्थानीय निकाय शिक्षकों की सक्षमता परीक्षा 2024 (द्वितीय) का एडमिट कार्ड शुक्रवार को जारी कर दिया है

– 85 हजार से अधिक शिक्षक अभ्यर्थी होंगे शामिल

-बिना जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) के हस्ताक्षर के प्रवेशपत्र नहीं होगा मान्यसंवाददाता, पटना

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने स्थानीय निकाय शिक्षकों की सक्षमता परीक्षा 2024 (द्वितीय) का एडमिट कार्ड शुक्रवार को जारी कर दिया है. परीक्षा 26 से 28 जून तक ऑनलाइन आयोजित की जायेगी. इसमें 85 हजार से भी अधिक शिक्षक शामिल होंगे. प्राथमिक विद्यालय (कक्षा एक से पांच), मध्य विद्यालय (कक्षा छह से आठ), माध्यमिक विद्यालय (कक्षा नौवीं से 10वीं) व उच्च माध्यमिक विद्यालय (कक्षा 11वीं से 12वीं) के शिक्षक अभ्यर्थियों के लिए आयोजित इस परीक्षा में 150 वस्तुनिष्ठ प्रश्न होंगे, जिसके लिए 2:30 घंटें का समय निर्धारित रहेगा.

एडमिट कार्ड जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) से कराना होगा प्रतिहस्ताक्षरित:

परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए जिन शिक्षक आवेदकों का आवेदन पत्र ऑनलाइन विधि से उनके जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) के माध्यम से समिति को प्राप्त हुआ है, उनका प्रवेशपत्र समिति की वेबसाइट bsebsakshamta.com पर अपलोड कर दिया गया है. वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक पर क्लिक कर व उस पर लॉगइन आइडी में अपना आवेदन नंबर व पासवर्ड में जन्मतिथि अंकित कर लॉगइन कर इसे डाउनलोड कर सकते हैं. आवेदक वेबसाइट से प्रवेशपत्र डाउनलोड करने के बाद उसे अपने जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) से प्रतिहस्ताक्षरित करायेंगे. बिना जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) के प्रतिहस्ताक्षर के प्रवेश पत्र मान्य नहीं होगा व उन्हें परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जायेगी.

28 जून को आयोजित सक्षमता परीक्षा की तिथि बढ़ाने की मांग

वहीं, विभिन्न शिक्षक संघों ने 28 जून को आयोजित सक्षमता परीक्षा की तिथि बढ़ाने की मांग की है. शिक्षक संगठनों ने कहा कि इसी दौरान बीपीएससी की ओर से प्रधान शिक्षक पदों पर नियुक्ति के लिए भी परीक्षा निर्धारित है. प्रधान शिक्षक पदों पर परीक्षा 28 व 29 जून को होनी है. वहीं, 26 से 28 जून तक सक्षमता परीक्षा होनी है. इस कारण 28 की परीक्षा को बढ़ा कर 29 जून के बाद आयोजित करने की मांग शिक्षकों ने की. शिक्षकों ने कहा है कि प्रधान शिक्षक में बहुत सारे लोग परीक्षा में शामिल हो रहे हैं, जो सक्षमता परीक्षा में भी शामिल होंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें