26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

योग दिवस पर बाल मंदिर में बड़ी संख्या में लोगों ने किया योगासन

पौराणिक काल से ही योग को विशेष महत्व दिया गया है. आज वर्तमान में योग को शारीरिक, मानसिक व आत्मिक स्वास्थ्य व शांति के लिए बड़े पैमाने पर अपनाया जा रहा है.

योग से असाध्य रोग का भी इलाज संभव – राजकरण दफ्तरी किशनगंज. पौराणिक काल से ही योग को विशेष महत्व दिया गया है. आज वर्तमान में योग को शारीरिक, मानसिक व आत्मिक स्वास्थ्य व शांति के लिए बड़े पैमाने पर अपनाया जा रहा है. आचार्य महाप्रज्ञ जी एवं अनेक जैनाचार्य ने योग जीवन विज्ञान और प्ररेक्षा ध्यान पर विशेष ज़ोर दिया है. अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून 2015 से पूरे विश्व में मनाया जाता है इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र जी मोदी को जाता है. अंतरर्राष्ट्रीय योग दिवस पर अणुव्रत समिति के तत्वाधान में शुक्रवार को स्थानीय बाल मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल में योग दिवस मनाया गया. जिसमें योगाचार्य अरुण गुप्ता ने अनेक योग करवाएं और योग का शारीरिक व मानसिक महत्व क्या है इसकी जानकारी दी. इस मौके पर भिक्षु सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष राजकरण दफ्तरी ने अपने वक्तव्य में योग दिवस और इसके महत्व की जानकारी दी. नेपाल बिहार अध्यक्ष चैन रूप दुगड़ ने अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की और आए हुए सभी अतिथियों का स्वागत भाषण महिला मंडल अध्यक्ष संतोष देवी दुगड़ ने किया.इस कार्यक्रम के दौरान तेरापंथ युवक परिषद अध्यक्ष रोहित दफ्तरी, टीपीएफ अध्यक्ष विनीत दफ्तरी, स्कूल के शिक्षक- शिक्षिकाएं, महिला मंडल मंत्री ममता दुगड़, हर्षीला छोरिया, लता बैद, रुचि, कविता,तेयूप और टीपीएफ सदस्य उदित सेठिया, महावीर धारीवाल,प्रज्वल दुगर, पंकज आंचलिया, मनोज कोठारी आदि कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे. जबकि धन्यवाद ज्ञापन अणुव्रत समिति मंत्री ममता सुराणा ने किया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें