24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जुगसलाई नगर परिषद में 30 घंटे के बाद काम पर लौटे सफाई कर्मी

जुगसलाई नगर परिषद में 30 घंटे के बाद काम पर लौटे सफाई कर्मी

न्यूनतम मजदूरी और बकाये पैसे के भुगतान का मिला आश्वासन

जमशेदपुर.

जुगसलाई नगर परिषद के सफाई कर्मी करीब 30 घंटे की हड़ताल के बाद काम पर वापस लौट गये. दोपहर बाद से इलाके की सफाई का काम शुरू हो गया. इसको लेकर झारखंड असंगठित यूनियन के अध्यक्ष रमेश मुखी ने कार्यपालक पदाधिकारी मोटाय बानरा के साथ वार्ता की. वार्ता में न्यूनतम मजदूरी और बकाया वेतन देने का आश्वासन दिया गया. मोटाय बानरा के आश्वासन पर यह हड़ताल खत्म हुई.

सफाईकर्मियों ने डोर-टू-डोर कचरा उठाव को लेकर हो रही समस्या से अवगत कराया. बताया कि उनको झारखंड सरकार के तय न्यूनतम मजदूरी भी नहीं दी जाती है. ना ही उनको किसी तरह की कोई सुविधा दी जाती है. वेतनमान और हाजिरी में भी गड़बड़ी की जाती है, जिससे उनको काफी नुकसान होता है. कहा कि उनके पीएफ और इएसआइ काटे जाते हैं, लेकिन इसकी पावती नहीं दी जाती है और ना ही कोई जानकारी दी जाती है. इन लोगों ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया और जो आश्वासन दिया गया है, उसपर अमल नहीं किया गया तो वे लोग आंदोलन और तेज करेंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें