24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रामपट्टी के समीप बनेगा आधुनिक बस स्टैंड, पर्याप्त राशि उपलब्ध

शीघ्र ही रामपट्टी के पास एनएच से सटे मत्स्य विभाग की भूमि पर बस स्टैंड शिफ्ट होगा. निर्माण के लिये पर्याप्त राशि उपलब्ध है. जमीन उपलब्ध नहीं हो पाने के कारण अब तक निर्माण कार्य अधर में लटका है.

मधुबनी . शीघ्र ही रामपट्टी के पास एनएच से सटे मत्स्य विभाग की भूमि पर बस स्टैंड शिफ्ट होगा. निर्माण के लिये पर्याप्त राशि उपलब्ध है. जमीन उपलब्ध नहीं हो पाने के कारण अब तक निर्माण कार्य अधर में लटका है. आधारभूत संरचना की बैठक में इसकी सहमति बनने के बाद इसका प्रस्ताव विभाग को भेजा गया था. लेकिन उसे अस्वीकृत कर दिया गया. जिससे यह निर्माण अधर में लटक गया था. पर अब नये सिरे से सीएम सचिवालय के द्वारा बस स्टैंड के निर्माण के लिए फिर से प्रस्ताव मांगा गया है. जिसे मुख्यालय में भेज दिया गया है. उम्मीद है कि प्रस्ताव पर शीघ्र स्वीकृति मिल जायेगी. चुनाव की प्रक्रियाओं के कारण इसमें विलंब होने की बात कही जा रही है. इसकी स्वीकृति मिलते ही नगर निगम अपने संसाधन से यहां पर आधुनिक बस स्टैंड का निर्माण करेगा. बताते चलें कि इस क्षेत्र को नगर निगम में पहले ही शामिल कर लिया गया है.

सुविधाओं से होगा लैस

यह बस स्टैंड आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा. इसकी चारों तरफ से घेराबंदी कर शेड का निर्माण किया जायेगा. पेयजल, विश्रामगृह, यूनिरल, शौचालय व अन्य सहूलियत यहां पर उपलब्ध होगी. वाहन पार्किंग व चालक, सह चालक के ठहरने व विश्राम की भी यहां पर चार्ज के आधार पर ठहरने की सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी. ताकि आने जाने के समय उन्हें परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े. वहीं निगम अपनी आमदनी व रखरखाव के लिए काउंटर का भी निर्माण करेगा.

समस्याओं से मिलेगी निजात

शहर में बस स्टैंड होने से प्रतिदिन यात्रियों, बस संवाहक व आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. अभी प्रतिदिन जाम की समस्या खड़ी हो रही है. बस के आने जाने के दौरान आम लोगों को काफी परेशानी हो रही है. सरकारी व निजी बस स्टैंड दोनों ही स्थानों पर सुविधा नाम की कोई चीज ही नहीं है. जिससे यात्री व बस संवाहन से जुड़े कर्मियों काफी दिक्कत हो रही है.

क्या कहते हैं मेयर

मेयर अरुण राय ने बताया कि परिवहन विभाग और नगर विकास व आवास विभाग के बीच समन्वय स्थापित कर यहां पर शीघ्र ही बस स्टैंड का निर्माण सुनिश्चित किया जायेगा. शहर को बेहतर बनाने के लिए लगातार ठोस व सार्थक कदम उठाये जा रहे हैं. जगह के हिसाब से संरचना का निर्माण कराया जाएगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें