20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नहर किनारे से मिला भगवान शिव -पार्वती की मूर्ति

रुद्रपुर थाना क्षेत्र के बरसाम सदाय टोल के समीप नहर किनारे शुक्रवार को भगवान शिव-पार्वती की प्रतिमा मिली है. मूर्ति काले पत्थर की है. मूर्ति की उंचाई करीब डेढ़ फीट है.

अंधराठाढ़ी. रुद्रपुर थाना क्षेत्र के बरसाम सदाय टोल के समीप नहर किनारे शुक्रवार को भगवान शिव-पार्वती की प्रतिमा मिली है. मूर्ति काले पत्थर की है. मूर्ति की उंचाई करीब डेढ़ फीट है. मूर्ति का कुछ भाग टूटा हुआ है. ग्रामीण मूर्ति को तत्काल बजरंग बली स्थान के निकट रखकर पूजा-पाठ आरंभ कर दिया है. इधर मूर्ति मिलने की खबर मिलते ही आसपास के लोग मूर्ति देखने पहुंच रहे है. कुमरजी मिश्र, अमरनाथ ठाकुर, प्रमोद कुमार ठाकुर, मिहीत नारायण मिश्र, सत्यनारायण झा, राम बहादुर सदाय ने कहा कि नहर किनारे कुछ बच्चे बकरी चराने के लिए गये थे. जहां नहर किनारे एक खेत में मिट्टी भराई का कार्य किया गया था. इसी मिट्टी में से राम उदगार नाम के बच्चा को मूर्ति मिली है. मूर्ति को पानी से धोकर ग्रामीणों को जानकारी दी. बता दें कि बीते 17 जून को बरसाम गांव के पैनपीबी पोखर के उराही के दौरान भगवान विष्णु की प्रतिमा मिली थी. इसी पोखर से मिट्टी काटकर नहर किनारे एक खेत को भरा जा रहा था. जहां से भगवान शिव-पार्वती की प्रतिमा मिली है. लोगों द्वारा सैकड़ों वर्ष पुरानी मूर्ति बतायी जा रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें