21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दूसरे दिन स्नातक द्वितीय खंड की नौ विषयों की हुई परीक्षा

जिले के 11 परीक्षा केंद्रों पर स्नातक द्वितीय खंड की प्रतिष्ठा विषय की परीक्षा हुई. शुक्रवार को प्रथम पाली में जंतु विज्ञान, समाजशास्त्र, मनोविज्ञान एवं ग्रामीण अर्थशास्त्र विषय की परीक्षा हुई.

मधुबनी . जिले के 11 परीक्षा केंद्रों पर स्नातक द्वितीय खंड की प्रतिष्ठा विषय की परीक्षा हुई. शुक्रवार को प्रथम पाली में जंतु विज्ञान, समाजशास्त्र, मनोविज्ञान एवं ग्रामीण अर्थशास्त्र विषय की परीक्षा हुई. वहीं द्वितीय पाली में रसायन शास्त्र, अर्थशास्त्र, अंग्रेजी, मैथिली एवं उर्दू विषय की परीक्षा हुई. परीक्षार्थियों ने बताया कि स्नातक द्वितीय खंड प्रतिष्ठा की परीक्षा के सभी विषयों में आठ-आठ प्रश्न पूछे जा रहे हैं. आरके कॉलेज परीक्षा केंद्र पर जंतु शास्त्र विषय की परीक्षा दे रही छात्रा आभा रानी ने बताया कि आसान प्रश्न पूछे गए थे. इसी तरह अन्य विषयों की परीक्षा दे रहे छात्र छात्राओं ने बताया कि प्रश्न आसान था. आरके कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. अनिल कुमार मंडल ने कहा कि इस परीक्षा केंद्र पर प्रथम पाली में परीक्षार्थियों की संख्या 769 थी. जबकि द्वितीय पाली में परीक्षार्थियों की संख्या 479 थी. डीएनवाई कॉलेज कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ चंद्रशेखर प्रसाद ने कहा कि यहां प्रथम पाली में 659 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए. जबकि 29 परीक्षार्थी अनुपस्थित थे. द्वितीय पाली में परीक्षार्थियों की संख्या 708 थी. जेएमडीपीएल महिला महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ. महेश प्रसाद सिन्हा ने बताया कि यहां प्रथम पाली में परीक्षार्थियों की संख्या 113 थी. जिसमें से 106 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए. 7 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे. जगदीश नंदन महाविद्यालय के परीक्षा प्रभारी डॉ. अरुण कुमार ठाकुर एवं वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ. अनिल कुमार चौधरी ने कहा कि इस परीक्षा केंद्र पर प्रथम पाली में परीक्षार्थियों की संख्या 245 थी. जिसमें 241 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए. चार परीक्षार्थी परीक्षा अनुपस्थित रहे. द्वितीय पाली में 133 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए. 11 परीक्षार्थी अनुपस्थित थे. अगली परीक्षा 27 जून को होगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें