23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भारी मात्रा में शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

उत्पाद विभाग की टीम ने शुक्रवार को उजियारपुर थाना क्षेत्र के मेहसारी चंदौली गांव में छापेमारी कर भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया.

समस्तीपुर : उत्पाद विभाग की टीम ने शुक्रवार को उजियारपुर थाना क्षेत्र के मेहसारी चंदौली गांव में छापेमारी कर भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया. पकड़े गये आरोपित की पहचान मेहसारी चंदौली वार्ड 7 निवासी स्व. रामबालक सहनी के पुत्र सहदेव सहनी के रूप में हुई है. उत्पाद अधीक्षक शैलेन्द्र चौधरी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी उजियारपुर थाना क्षेत्र के मेहसारी चंदौली गांव में चोरी छिपे अवैध शराब का धंधा संचालित किया जा रहा है. उत्पाद विभाग की टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब के साथ तस्कर को गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से उत्पाद विभाग की टीम ने 180 एमएल के 96 टेट्रा पैक में 17.280 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद किया. पकड़े गये आरोपित के विरुद्ध उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. मद्य निषेध एवं उत्पाद विभाग द्वारा अभियान चलाकर शराब तस्कर और नशेड़ियों को चिन्हित कर कार्रवाई की जा रही है. शहर से लेकर ग्रामीण इलाके तक तस्कर ों पर पुलिस की पैनी नजर है. नदी तटीय क्षेत्र में ड्रोन कैमरे की मदद से सर्च अभियान चलाकर तस्कर ों पर नजर रखी जा रही है. ग्रामीण इलाके में देसी शराब के अड्डे को ध्वस्त किया जा रहा है. बीते एक सप्ताह में उत्पाद विभाग द्वारा जिले के विभिन्न इलाकों में 340 छापेमारी की गई. इस दौरान अलग अलग स्थानों से 2 हजार 465 लीटर अंग्रेजी शराब और 73 हजार 335 लीटर किण्वित गुड़ का घोल और शराब के साथ चार वाहनों को जब्त किया. छापेमारी में शराब सेवन और धंधे में लिप्त 44 लोगों को गिरफ्तार किया. इसमें 22 तस्करों को कोर्ट से जेल भेजा गया. पकड़े गये नशेड़ी व तस्करों के खिलाफ उत्पाद थाना में कुल 42 अभियोग दर्ज किये गये हैं. उत्पाद अधीक्षक शैलेन्द्र कुमार चौधरी ने बताया कि तस्कर व शराब सेवन करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. तस्करों को चिन्हित भी किया जा रहा है. शराब सेवन व धंधे में लिप्त पाने पर विधि सम्मत कार्रवाई की जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें